WPL में 6 विकेट से जीती दिल्ली:बेंगलुरु टूर्नामेंट में लगातार पांचवां मुकाबला हारी; जेस जोनासेन ने लगाया विनिंग शॉट

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। डी वाई पाटिल स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 150 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने 19.4 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में दिल्ली को 9 रन की जरूरत थी। जेस जोनासेन ने पहली और मारियन कैप ने दूसरी बॉल पर एक रन लिया। फिर जोनासेन ने तीसरी बॉल पर छक्का और चौथी पर चौका लगाकर टीम को जीत दिला दी। पहली पारी में बेंगलुरु से एलिस पेरी ने नाबाद 67 रन बनाए, वहीं दिल्ली से शिखा पांडे ने 3 विकेट झटके।

बेंगलुरु की लगातार पांचवीं हार
RCB की टूर्नामेंट में यह पांचवीं और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दूसरी हार है। टीम ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। उसे मुंबई, यूपी और गुजरात ने भी एक-एक बार हराया है। वहीं दिल्ली की 5 मैचों में यह चौथी जीत है। टीम को मुंबई के खिलाफ ही एकमात्र हार मिली। इसके अलावा टीम ने यूपी-गुजरात को 1-1 और बेंगलुरु को 2 बार हराया है।

यहां देखें मैच ब्रीफ...

कैप-जोनासेन आखिर तक टिकी रहीं
जेमिमा रोड्रिग्ज 15वें ओवर में आउट हो गईं। उनके बाद मारियन कैप ने जेस जोनासेन के साथ पारी आगे बढ़ाई। दोनों आखिर तक टिकी रहीं और करीबी मुकाबले में टीम को जीत दिलाई। कैप 32 और जोनासेन 29 रन बनाकर नाबाद रहीं।

दिल्ली से शेफाली वर्मा शून्य, मेग लेनिंग 15, एलिस कैप्सी 38 और जेमिमा रोड्रिग्ज 32 रन बनाकर आउट हुईं। बेंगलुरु से आशा शोभना ने 2 विकेट लिए। वहीं, प्रीति बोस और मीगन शट को एक-एक विकेट मिला।

पावरप्ले में आक्रामक शुरुआत
दिल्ली ने पहले ही ओवर में शेफाली का विकेट गंवा दिया। इसके बाद एलिस कैप्सी ने आक्रामक बैटिंग की। वह 24 बॉल में 38 रन बनाकर आउट हुईं। जिसके बाद दिल्ली का स्कोर 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 52 रन हो गया।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट...

  • पहला: पहले ओवर की दूसरी बॉल मीगन शट ने मिडिल स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। शेफाली बोल्ड हो गईं। वह अपना खाता भी नहीं खोल सकीं।
  • दूसरा: पांचवें ओवर की दूसरी बॉल प्रीति बोस ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। एलिस कैप्सी ने स्लॉग स्वीप किया, लेकिन डीप मिड-विकेट पर एलिस पेरी के हाथों कैच आउट हो गईं। कैप्सी ने 24 बॉल पर 38 रन बनाए।
  • तीसरा: 9वें ओवर की चौथी बॉल आशा शोभना ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। मेग लेनिंग आगे निकलकर बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर हीथर नाइट को कैच दे बैठीं। लेनिंग ने 18 बॉल पर 15 रन बनाए।
  • चौथा: 15वें ओवर की तीसरी बॉल आशा शोभना ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। जेमिमा रोड्रिग्ज ने स्लॉग स्वीप, लेकिन बॉल हवा में खड़ा हो गई। विकेटकीपर रिचा घोष बॉल के नीचे आईं और कैच पकड़ लिया। जेमिमा ने 28 बॉल पर 32 रन बनाए।

एलिस पेरी ने 67 रन बनाए
बेंगलुरु ने पावरप्ले में बेहद धीमी शुरुआत की। कप्तान स्मृति मंधाना 8 रन ही बना सकीं। उनके बाद रिचा घोष 37, सोफी डिवाइन 21 और हीथर नाइट 11 रन बनाकर आउट हुईं। एलिस पेरी 67 रन के स्कोर पर श्रेयांका पाटिल (4*) के साथ नाबाद रहीं। पेरी ने रिचा के साथ 34 बॉल में 74 रन की पार्टनरशिप भी की।

दिल्ली से शिखा पांडे को 3 विकेट और तारा नोरिस को एक विकेट मिला।

पावरप्ले में गंवाया मंधाना का विकेट
बेंगलुरु की टीम ने आज शुरुआती ओवरों में संभली हुई शुरुआत की। टीम ने 4 ओवर में बगैर नुकसान के 24 रन बना लिए। लेकिन पांचवें ओवर में मंधाना आउट हो गईं। उनके बाद आईं एलिस पेरी ने सोफी डिवाइन के साथ पारी संभाली, लेकिन पावरप्ले के 6 ओवरों में टीम एक विकेट खोकर 29 रन ही बना सकी।

ऐसे गिरे बेंगलुरु के विकेट...

  • पहला: पांचवें ओवर की पहली बॉल शिखा पांडे ने ऑफ स्टंप पर बैक ऑफ लेंथ फेंकी। स्मृति मंधाना लेग साइड में बड़ा शॉट खेलने गईं, लेकिन स्क्वेयर लेग पर खड़ीं जेमिमा रोड्रिग्ज को कैच दे बैठीं। मंधाना ने 15 बॉल पर 8 रन बनाए।
  • दूसरा: 9वें ओवर की आखिरी बॉल शिखा पांडे ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। सोफी डिवाइन ड्राइव करने गईं, लेकिन बोल्ड हो गईं। डिवाइन ने 19 बॉल पर 21 रन बनाए।
  • तीसरा: 13वें ओवर की चौथी बॉल तारा नोरिस ने लेग स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी। हीथर नाइट लेग साइड पर बड़ा शॉट खेलने गईं, लेकिन शॉर्ट फाइन लेग पर शिखा पांडे ने डाइव मारकर बेहतरीन कैच कर लिया। नाइट 12 बॉल पर 11 रन ही बना सकीं।
  • चौथा: 19वें ओवर की दूसरी बॉल शिखा पांडे ने फुलर लेंथ फेंकी। रिचा घोष स्कूप करने गईं, लेकिन विकेटकीपर तानिया भाटिया को कैच दे बैठीं। रिचा ने 16 बॉल पर 37 रन बनाए।

दिल्ली ने 2 बदलाव किए
दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मुकाबले में गुजरात जायंट्स को 10 विकेट से हराया था। उस मैच की प्लेइंग-11 से दिल्ली ने 2 खिलाड़ियों को बाहर रखा है। कैपिटल्स ने लौरा हैरिस की जगह एलिस कैप्सी और मिन्नु मनी की जगह अरुंधती रेड्डी को मौका दिया।

बेंगलुरु ने किए 4 बदलाव
बेंगलुरु की कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम में 4 बदलाव किए हैं। एरिन बर्न्स की जगह मीगन शट, साहना पवार की जगह सोभना आशा और कोमल जंजाड़ की जगह प्रीति बोस को टीम में शामिल किया गया। कनिका आहूजा बीमारी की वजह से मैच नहीं खेलेंगी, उनकी जगह दिशा कसत को मौका मिला है।

फोटोज में देखें मैच का हाल...

टॉस के दौरान चर्चा करतीं बेंगलुरु की कप्तान स्मृति मंधाना और दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग।
टॉस के दौरान चर्चा करतीं बेंगलुरु की कप्तान स्मृति मंधाना और दिल्ली की कप्तान मेग लेनिंग।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिस पेरी, सोभना आशा, रिचा घोष (विकेटकीपर), हीथर नाइट, श्रेयांका पाटिल, प्रीति बोस, मीगन शट, दिशा कसत और रेणुका सिंह।

दिल्ली कैपिटल्स : मेग लेनिंग (कप्तान), शेफाली वर्मा, मारियन कैप, जेमिमा रोड्रिग्ज, एलिस कैप्सी, जेस जोनासेन, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अरुंधती रेड्डी, शिखा पांडे, राधा यादव और तारा नोरिस।