पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा:रिद्धिमान साहा चोटिल; ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संशय

दुबई10 महीने पहले
विकेटकीपर बल्लेबाज सनराइजर्स हैदराबाद के रिद्धिमान साहा चोट के कारण क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स टीम में नहीं खेल पाए। इस सीजन में 71.33 की औसत से 214 रन बनाए हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौर के लिए टेस्ट टीम में ऋषभपंत के साथ शामिल किया गया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा चोटिल हो गए हैं।IPL-13 में वह रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ क्वालिफायर-2 में अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से नहीं खेल पाए थे। यही नहीं एलिमिनेटर में भी वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए थे। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी रविवार को टॉस के बाद कहा था कि साहा चोट की वजह से मैच में नहीं खेल पा रहे हैं। साहा के मांसपेशियों में खिंचाव हैं।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टेस्ट टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ शामिल किया गया है। अब ऐसे में उनके ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने को लेकर संशय है। हालांकि BCCI की ओर से अभी तक कोई स्पष्ट बयान नहीं आया है। वहीं वनडे में केवल केएल राहुल को और टी-20 में राहुल के साथ संजू सैमसन को चुना गया है।

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैच भी खेलना है

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों के साथ ही चार टेस्ट मैच भी खेलने हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होगा। जबकि दूसरा टेस्ट 26-30 दिसंबर तक मेलबाेर्न में, तीसरा टेस्ट 7-11 जनवरी तक सिडनी में और चौथ टेस्ट मैच 15 से 19 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेलना है। वहीं पहला वनडे 27 नवंबर से शुरु होगा। टीम इंडिया को दुबई से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होना है।

इंजरी की वजह से रोहित और इशांत को नहीं मिली है टीम में जगह

वनडे टीम के वाइस कैप्टन रोहित शर्मा और मीडियम पेसर इशांत शर्मा पहले ही चोट के कारण दौरे से बाहर हैं। इशांत चोट के कारण IPL को बीच में ही छोड़ दिया था। हालांकि रोहित कुछ मैचों से बाहर रहने के बाद वापसी कर चुके हैं। उम्मीद है कि वह 10 नवंबर को फाइनल में भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे।

इस सीजन में 71.33 की औसत से 214 रन बनाए

साहा का इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन रहा है।चार मैचों में 71.33 की औसत से 214 रन बनाए हैं। अपनी पारी में 2 अर्धशतक भी जड़े हैं और 2 कैच भी लपके हैं। सीजन के अपने पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 31 गेंद पर 30, दिल्ली कैपिटल्स के खिालफ 45 गेंद पर 87, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 32 गेंद पर 39 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ 45 गेंद पर नाबाद 58 रन बनाए।

खबरें और भी हैं...