• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC Final Gavaskar Feels Rishabh Pant Can Play A Match Changing Innings Kohli's Form Is Not A Matter Of Concern

WTC फाइनल पर बोले गावसकर:ऋषभ पंत खेल सकते हैं मैच बदलने वाली पारी, कोहली की फॉर्म चिंता का विषय नहीं

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 90 प्लस की दो पारियां खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शतक भी जमाया है। - Dainik Bhaskar
पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 90 प्लस की दो पारियां खेलने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में शतक भी जमाया है।

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावसकर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत भारत के लिए अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी क्रम में पंत की नंबर-6 पर मौजूदगी कप्तान विराट कोहली को एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने का विकल्प देता है। गावसकर को यह भी लगता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पंत से मैच बदलने वाली पारी की उम्मीद की जा सकती है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से की है पंत ने जोरदार वापसी
ऋषभ पंत ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अच्छी शुरुआत की लेकिन, वे जल्द ही भारत की प्लेइंग-11 में अपनी जगह गंवा बैठे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरा उनके करियर टर्निंग पॉइंट हुआ। पहले सिडनी और फिर ब्रिस्बेन टेस्ट में दो बेहतरीन पारी खेलकर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज जीत दिलवाई। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की।

कुछ पारियों में शतक नहीं जमाने से बल्लेबाज कमजोर नहीं हो जाता
टीम के कप्तान विराट कोहली करीब दो साल से टेस्ट क्रिकेट में कोई शतक नहीं जमा पाए हैं। लेकिन, सुनील गावसकर के मुताबिक भारतीय टीम के लिए यह चिंता का विषय नहीं है। गावसकर ने कहा कि विराट शानदार बल्लेबाज हैं और कुछ पारियों में शतक न बना पाने से उनकी काबिलियत कम नहीं हो जाती है। विराट ने पिछले इंग्लैंड दौरे पर 593 रन बनाए थे।

इंग्लैंड में ऑन द राइज खेलना मुश्किल
गावसकर ने कहा कि इंग्लैंड में ऑन द राइज खेलने से बल्लेबाज मुश्किल में पड़ सकते हैं। विराट भले ही शुरुआती कुछ सीरीज में इंग्लैंड में अच्छा न खेल पाए हों वे अमूमन ऑन द राइज या थ्रू द लाइन शॉट नहीं खेलते हैं। वे बॉल की मूवमेंट को कवर कर खेलते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में उन्होंने भले ही बहुत रन न बनाए हों 60 प्लस की एक पारी दौरान उन्होंने बता दिया था कि उनकी तकनीक में कोई खराबी नहीं है।

खबरें और भी हैं...