• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC Final India VS New Zealand Ishant Sharma Sustained On His Bowling Hand Required Multiple Stitches India VS England Test Series In August September

ईशांत की उंगली की सर्जरी:WTC फाइनल में बॉल रोकने के दौरान ईशांत को लगी थी चोट; इंग्लैंड सीरीज से पहले ठीक होने की उम्मीद

लंदन5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान अंतिम दिन गेंदबाजी करते हुए उंगली में चोट लग गई थी। - Dainik Bhaskar
भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान अंतिम दिन गेंदबाजी करते हुए उंगली में चोट लग गई थी।

भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के दौरान अंतिम दिन चोटिल हो गए थे। उन्हें न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान चोट लगी थी। ईशांत अपनी ही बॉलिंग पर विलियम्सन के शॉट को रोकने की कोशिश कर रहे थे। चोट लगने के बाद उनकी उंगली से खून बहने लगा था। ज्यादा खून निकलने की वजह से उन्हें ग्राउंड के बाहर जाना पड़ा था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया कि उनकी उंगली की सर्जरी हुई है और कई टांके लगे हैं, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले वे फिट हो जाएंगे।

ईशांत शर्मा ने WTC फाइनल में लिए तीन विकेट
ईशांत ने WTC फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छी बॉलिंग की थी। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 25 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट लिए थे। जबकि दूसरी पारी में 6.2 ओवर फेंके। इसमें 3.31 की इकोनॉमी रेट से 21 रन दिए थे। पहली पारी में सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद शमी ने लिए थे।

न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया
WTC फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 249 रन बनाकर पहली पारी में 32 में रन की लीड ले ली थी। उसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया 170 रन ही बना सकी। वहीं न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

20 दिन के ब्रेक के बाद फिर से लंदन में एकत्रित होंगे खिलाड़ी
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद अगस्त-सितंबर में भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। फाइनल के बाद टीम इंग्लैंड में ही रुकी हा। ऐसे में खिलाड़ियों को 20 दिन का ब्रेक दिया गया है और 20 दिन के बाद 14 जुलाई को सभी खिलाड़ी लंदन में एकत्रित होंगे और फिर क्वारैंटाइन रहेंगे।

BCCI अधिकारी के मुताबिक कुछ खिलाड़ियों ने यूरो कप फुटबॉल और कुछ खिलाड़ियों ने विंबलडन में दर्शकों की अनुमति होने पर टेनिस देखने की योजना बनाई है। वहीं, ज्यादातर खिलाड़ी लंदन में ही रुककर आराम करना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...