• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC Final Kiwi Pacer Kyle Jamieson Was Unable To Bear The Pressure Of Their Teams Last Innings

बाथरूम में छिप गए थे नर्वस काइल जेमिसन:WTC फाइनल में अपनी टीम की आखिरी पारी का दबाव नहीं झेल पा रहे थे कीवी पेसर, मैच में लिए थे 7 विकेट

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ICC टेस्ट मेस और मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी के साथ काइल जेमिसन। - Dainik Bhaskar
ICC टेस्ट मेस और मैन ऑफ द मैच ट्रॉफी के साथ काइल जेमिसन।

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराकर पहली ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीत ली। पहले 5 दिन तक मुकाबला बराबरी का था। रिजर्व डे को भारतीय टीम 170 रन पर ऑलआउट हुई और कीवी टीम को 139 रन का लक्ष्य मिला। आखिरी दिन की पिच पर यह लक्ष्य भी बहुत आसान नहीं था। जब न्यूजीलैंड की दूसरी पारी शुरू हुई तो उनके ड्रेसिंग रूम में तनाव और दबाव का भी महौल था। इसका खुलासा किया है फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे 6 फीट, 7 इंच लंबे तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने।

मेरे करियर का सबसे टफ पीरियड
जेमिसन ने कहा कि वे न्यूजीलैंड की पारी के दौरान काफी नर्वस हो रहे थे। भारतीय गेंदबाजों की हर बॉल पर दर्शक चीयर कर रहे थे। हर गेंद पर लग रहा था कि विकेट गिर जाएगा। इससे बचने के लिए वे बाथरूम में जाकर छिप गए ताकि मैच से कुछ समय के लिए दूरी बना सकें।

जेमिसन ने फाइनल में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए।
जेमिसन ने फाइनल में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए।

केन और रॉस पर था भरोसा
जेमिसन ने कहा कि भले ही वे नर्वस थे लेकिन उन्हें टीम के कप्तान केन विलियम्सन और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर पर भरोसा था। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को जीत भी दिलाई। उनसे पहले टॉम लाथम (9) और डेवॉन कॉनवे (19) आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

फाइनल के 48 घंटे बाद फिर खेलने उतरे
जेमिसन को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जीत के बाद जश्न मनाने का बहुत मौका नहीं मिला। मैच के 48 घंटे के बाद ही वे काउंटी क्रिकेट में सरे की ओर से खेल रहे थे। यह टी-20 मैच था। जेमिसन ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम में अपने कप्तान विराट कोहली को दो बार आउट किया था। मैच की पहली पारी में उन्होंने 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया था।

खबरें और भी हैं...