क्रिकेट / कपिल देव बोले- युवराज को मैदान से विदाई मिलनी चाहिए थी, वे मेरी ऑल टाइम एकादश में रहेंगे



युवराज सिंह और कपिल देव। युवराज सिंह और कपिल देव।
X
युवराज सिंह और कपिल देव।युवराज सिंह और कपिल देव।

  • युवराज ने मैदान से ज्यादा कामयाबी आगे की जिंदगी में पाए : कपिल देव
  • कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीती थी

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2019, 06:17 PM IST

खेल डेस्क. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा है कि युवराज सिंह को मैदान से विदाई मिलनी चाहिए थी। 1983 में टीम इंडिया को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान ने कहा कि युवी को देश ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत भी एक हीरो की तरह देखता है। कपिल ने ये भी कहा कि वो जब भी अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड इलेवन टीम तैयार करेंगे. उसमें युवराज सिंह का नाम निश्चित रूप से होगा। 

 

एक कार्यक्रम के दौरान कपिल ने कहा, “युवराज हमेशा मेरी ऑल टाइम प्लेइंग-11 में रहेंगे। उस जैसे खिलाड़ी को तो मैदान से विदाई दी जानी चाहिए। उसने जिस तरह क्रिकेट खेली और जिस तरह मुश्किलों का सामना किया, वह प्रेरणा देता है। मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं कि उसने मैदान पर जितनी सफलता हासिल की, उससे भी ज्यादा कामयाबी वो आगे की जिंदगी में पाए।” युवराज ही नहीं बल्कि वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर जैसे शानदार क्रिकेटर्स को भी मैदान से विदाई नहीं मिल पाई थी। 

 

रोहित ने कहा था- आप बेहतर विदाई के हकदार थे
युवी के संन्यास पर रोहित शर्मा ने ट्वीट कर कहा था, ‘आपको नहीं पता है कि इस दौरान आपने क्या पाया है। लव यू भाई, आप बेहतर विदाई के हकदार थे।’ रोहित के ट्वीट पर युवराज ने जवाब दिया। उन्होंने लिखा, ‘आपको पता है कि मुझे अंदर ही अंदर क्या फील हो रहा है! लव यू भाई, तुम एक लेजेंड बनो।’

 

युवराज के नाम 17 अंतरराष्ट्रीय शतक
युवराज ने 40 टेस्ट की 62 पारियों में 33.92 के औसत से 1900 रन बनाए हैं। इसमें 3 शतक और 11 अर्धशतक भी हैं। उन्होंने 304 वनडे की 278 पारियों में 36.55 के औसत से 8701 रन बनाए। युवराज ने वनडे इंटरनेशनल में 14 शतक और 52 अर्धशतक लगाए। उन्होंने 58 टी-20 इंटरनेशनल भी खेले। इसमें 28.02 के औसत से 1177 रन बनाए। सिक्सर किंग ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी-20 इंटरनेशनल में 28 विकेट भी लिए हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना