टी-20 वर्ल्ड कप:स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश के बाद पापुआ न्यू गिनी को हराया; इंडिया के ग्रुप में पहुंचने के पूरे आसार

3 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को टूर्नामेंट का 5वां क्वालिफायर मुकाबला पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया, जिसे स्कॉटलैंड ने अंतिम ओवर में 17 रनों से जीतकर अपने नाम किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 9 विकेट पर 165 रन बनाए। टीम के लिए रिची बेरिंगटन ने 46 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली।

जवाब में पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.3 ओवर के खेल में 148 रनों पर ऑलआउट हो गई। नॉर्मन वनुआ ने सबसे ज्यादा 47 रन बनाए। जबकि स्कॉटलैंड के लिए जोश डेवी ने चार विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड अपने ग्रुप में टॉप पर है और सुपर 12 में क्वालिफाई करने की दावेदार है। अगर स्कॉटलैंड इस ग्रुप में टॉप पर रही तो सुपर-12 में उसके टीम इंडिया से मुकाबला होने के पूरे आसार हैं।

जीत से मजबूत हुई स्कॉटलैंड
इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड के सुपर-12 में जगह बनाने की उम्मीद बहुत हद तक बढ़ गई है। इससे पहले टीम ने बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर टूर्नामेंट के पहले ही दिन एक बड़ा उलटफेर किया था। स्कॉटलैंड के फिलहाल दो मैचों में चार पॉइंट्स है और टीम का रन रेट भी +0.575 का है। स्कॉटलैंड को अपना अंतिम मुकाबला 21 अक्टूबर को ओमान के खिलाफ खेलना है।

भारत से होगा टेबल टॉपर का मुकाबला
स्कॉटलैंड की टीम को क्वालिफायर मुकाबलों के लिए ग्रुप-बी में रखा गया है। इस ग्रुप में स्कॉटलैंड के अलावा बांग्लादेश, ओमान और पापुआ न्यू गिनी भी है। इनमें जो टीम क्वालिफायर मैचों में ग्रुप-बी की टेबल टॉपर होगी, वह सुपर-12 के ग्रुप-2 में अपनी जगह बना लेगी। इसी ग्रुप में भारतीय टीम भी शामिल है।

शानदार फॉर्म में है स्कॉटलैंड की टीम
स्कॉटलैंड ने अभी तक दोनों क्वालिफायर मैचों में शानदार खेल दिखाया है। टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन लय में हैं और टीम के लिए लगातार अच्छा कर रहे हैं। तेज गेंदबाज जोश डेवी दो मैचों में पांच और ब्रैडली व्हील चार विकेट ले चुके हैं। बल्लेबाजों में भी रिची बेरिंगटन ने दो मैचों में 133.33 के स्ट्राइक रेट के साथ 72 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं...