पाकिस्तानी कप्तान के साथ हुआ गलत?:वार्नर बने प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट, भड़के अख्तर बोले- बाबर के साथ किया गया भेदभाव

एक वर्ष पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया है। टीम की यादगार जीत में अहम भूमिका निभाने वाले डेविड वार्नर को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के अवॉर्ड से नवाजा गया। हालांकि, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को ये पसंद नहीं आया।

वार्नर को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड दिए जाने के बाद अख्तर ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि बाबर आजम के साथ पक्षपात किया गया। अख्तर के मुताबिक यह अवॉर्ड पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को मिलना चाहिए था। फाइनल के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में डेविड वार्नर को अवॉर्ड दिया गया, इसके तुरंत बाद शोएब ने ट्वीट कर लिखा- मैं उत्सुक था कि बाबर आजम को 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' चुना जाएगा। बेहद अनुचित फैसला लिया गया है।

फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन
फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रदर्शन

बाबर ने 6 मैचों में लगाई 4 फिफ्टी
टी-20 वर्ल्ड कप में PAK टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने कप्तान बाबर आजम ने बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने 6 मैचों में 60.60 की औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 303 रन बनाए। छह मैचों में बाबर के बल्ले से चार 50+ स्कोर देखने को मिले। पाकिस्तान टीम को टूर्नामेंट जीतने का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट से मिली हार के बाद टीम का फाइनल जीतने का सपना टूट गया।

वार्नर ने भी छोड़ी छाप
ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में डेविड वार्नर का बड़ा रोल रहा। स्टार खिलाड़ी ने सात मैचों में 48.17 की औसत के साथ कुल 289 रन बनाए। फाइनल में वार्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 38 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली, जबकि सेमीफाइनल में PAK के खिलाफ भी उनके बल्ले से 30 गेंदों में 49 रन देखने को मिले। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी वार्नर के बल्ले ने आग उगलते हुए 56 गेंदों पर नाबाद 89 रन बनाए थे।