भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:साधारण खिलाड़ियों से बनी असाधारण टीम है न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाक में भी होगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली9 महीने पहले

न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट जीतने की मजबूत दावेदार इंग्लैंड को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली है। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में न्यूजीलैंड को साधारण खिलाड़ियों से बनी असाधारण टीम करार दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह का खेल न्यूजीलैंड ने दिखाया उससे यही लगता है कि मुश्किल वक्त में कोई न कोई हीरो बनकर सामने आता है और कहता है, 'मैं हूं न।' इस मैच में पहले जेम्स नीशम और फिर डेरिल मिचेल ने यह कारनामा कर दिखाया।

बहुत सकारात्मक खेल दिखाता है न्यूजीलैंड
दोषी ने कहा- आप देखेंगे कि न्यूजीलैंड के पास केन विलियम्सन और ट्रेंट बोल्ट के अलावा कोई और स्टार नहीं है, लेकिन यह टीम बहुत सकारात्मक खेल दिखाती है और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में निरंतर रूप से अच्छा प्रदर्शन करती है। टीम 2015 के बाद 2019 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची। फिर इस साल ICC टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीता। अब पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुच गई है।

10 ओवर तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी
दोषी ने कहा कि न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी 10 ओवर तक इंग्लैंड का पलड़ा भारी था। उस समय तक किसी को अंदाजा नहीं था कि न्यूजीलैंड भी मैच जीत सकता है। लेकिन, टी-20 क्रिकेट में परिस्थितियां बदलते देर नहीं लगती है। इस मैच में भी ऐसा ही हुआ और नीशम के बाद डेरिल मिचेल ने बाजी पलट कर रख दी।

ऑस्ट्रेलिया के पास मजबूत अटैक
दोषी ने कहा कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला दूसरा सेमीफाइनल मैच भी काफी रोचक होगा। पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में इकलौती एशियन टीम है। उसे ऑस्ट्रेलिया के मजबूत आक्रमण के आगे अपनी काबिलियत फिर से दिखानी होगी। UAE के कंडीशंस पाकिस्तान को भाते हैं, लेकिन मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तिकड़ी के साथ-साथ एडम जम्पा का सामना करना आसान नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...