• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • T20 world cup
  • Bhaskar Cricket Podcast ICC Should Use Format Of The Best Of 3 Final In The World Cup If The Toss Decides The Result Then The Tournament Will Fade

भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट:वर्ल्ड कप में हो बेस्ट ऑफ-3 फाइनल का फॉर्मेट, टॉस नतीजे तय करेगा तो टूर्नामेंट फीका हो जाएगा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले

ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप जीत लिया है। गेंदबाजी में जोश हेजलवुड (16/3) और बल्लेबाजी में मिचेल मार्श (77 नाबाद) और डेविड वार्नर (53) ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे। मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच और वार्नर को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने भास्कर क्रिकेट पॉडकास्ट में कहा कि कंगारू टीम बड़े मैच में अक्सर शानदार खेल दिखाती है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। हालांकि, उन्होंने फाइनल सहित पूरे टूर्नामेंट में टॉस की बेहद अधिक अहमियत हो जाने के बात पर अफसोस जताया। उन्होंने साथ ही इस तरह के टूर्नामेंट में बेस्ट ऑफ-3 फाइनल फॉमेट अपनाने की सलाह भी दी है।

दोषी ने कहा कि बेस्ट ऑफ थ्री फाइनल अपनाने से टॉस की अहमियत कम होगी। एक मैच में जो टीम पहले बल्लेबाजी करती है उसे दूसरे मैच में पहले गेंदबाजी करनी हो। इस तरीके से चैंपियन चुना जाना बेहतर होगा।

वार्नर ने अपनी और टीम की कायापलट कर दी
दोषी ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर वार्नर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस वार्नर को सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया वही इस वर्ल्ड कप के हीरो बने। उन्होंने फॉर्म में वापसी की और इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम दमदार हो गई। उन्होंने कहा-ऑस्ट्रेलिया के पास कई मैच विनर हैं। इनमें से कोई भी अच्छा परफॉर्म कर जाता है तो टीम के जीतने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया
कीवी टीम फाइनल में भले एकतरफा तरीके से हारी दोषी को टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन काफी पसंद आया। उन्होंने कहा कि केन विलियम्सन की अगुवाई में टीम में बेहतरीन खेल दिखाया। टॉस अगर उनके पक्ष में आता तो मैच का नतीजा बदल भी सकता था।

खबरें और भी हैं...