क्रिस गेल का सेमी रिटायरमेंट:मैच के दौरान रिटायरमेंट के दिए संकेत, बाद में कहा- घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी मैच खेलना चाहता हूं

अबुधाबी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बड़ी पारी तो नहीं खेल पाए, लेकिन जब वे आउट होने के बाद ड्रेसिंग रूम की ओर गए तो उन्होंने हेलमेट निकालकर बैट उठाते हुए सबका अभिवादन किया। यहां तक सभी खिलाड़ियों ने उन्हें आकर गले भी लगाया। जब तक वे ड्रेसिंग रूम के अंदर नहीं गए, तब तक कैमरामैन ने उनका साथ नहीं छोड़ा। कयास लगाए जा रहे थे कि गेल का वेस्टइंडीज के लिए ये आखिरी टी-20 मैच हो सकता है। लेकिन अब उन्होंने अपने रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने मैच के बाद कहा, 'यह सेमी रिटायरमेंट है। मैं घरेलू दर्शकों के सामने आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलना चाहता हूं।' उन्होंने कहा- वैसे तो मैं एक और वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, लेकिन शायद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड इसकी इजाजत नहीं देगा। मैच के दौरान जो भी मैं कर रहा था वो बस फैंस के एंटरटेनमेंट के लिए था। मेरे अंदर बहुत क्रिकेट बची है। मैं 42 साल का हूं और अभी भी बहुत मजबूत हूं।

गेल ने कहा- मेरे पापा 91 साल के हैं और वो अभी भी कमाल की बल्लेबाजी करते हैं। ये वर्ल्ड कप हमारी टीम के लिए बहुत ही खराब रहा। एक बल्लेबाज के रूप में मेरा प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं था। मैं अगला वर्ल्ड खेलना चाहूंगा लेकिन शायद मुझे मौका ना मिले।' गेल के बयान से ये साफ पता चलता है कि वो अभी रिटायर होने वाले नहीं हैं। वो मैच के दौरान महज ड्रामा कर रहे थे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज टी-20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मैच खेल रही थी। टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। इस मैच में गेल ने शुरुआत तो खतरनाक तरीके से की, लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल पाए। गेल ने 9 गेंद में 15 रन बनाए।

दो बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं गेल
दो बार टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य रहे गेल ने वेस्टइंडीज के लिए 79 T-20I मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 1899 रन बनाए हैं। उनका औसत 28.11 और स्ट्राइक रेट 137.31 का रहा है। गेल ने अपने T-20 इंटरनेशनल करियर में 2 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं। इसके साथ ही उनके नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 19 विकेट भी दर्ज है।

ओवर ऑल टी-20 क्रिकेट की बात करें तो गेल ने 452 मैच में 14,306 रन बनाए हैं। गेल के अलावा टी-20 क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 12 हजार रन नहीं बना पाया है। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका भी आखिरी मुकाबला है।