आइए 29 दिन की ट्रिप पर चलते हैं:क्रिकेट मैच का प्यार, तकरार, यादें और ओपिनियन भी; ये बातें हैं दैनिक भास्कर के टी-20 वर्ल्ड कप कवरेज की

10 महीने पहले

आपको तो पता ही है- आज से वर्ल्ड कप शुरू… और ये सफर 29 दिन का है, यानी अगले महीने की 14 तारीख तक। यकीन मानिए एक भी दिन आपको बोरियत महसूस नहीं होने देंगे। 16 टीमें होंगी, उनके मैच होंगे। प्यार होगा और तकरार भी। जज्बात होंगे, यादें होंगी और ढेरों बातें भी। इस दौरान आप होंगे और हम होंगे। अब आपकी आंखें तिरछी हों उससे पहले सीधे मुद्दे पे आते हैं।

देखिए, ये कहानी है टी-20 वर्ल्ड कप के कवरेज की। हमारे यहां, यानी भास्कर में एक स्पोर्ट्स टीम है। आज-कल नए ही रंग में नजर आ रही। जबरन ऑफिस के अंदर ग्रीन मैट लगवाकर पिच बना लिया है। स्टंप खरीद लाई और व्हाइट बॉल भी। इतना ही नहीं, इसके टीम मेंबर कुछ अधिक ही नीले नजर आने लगे हैं। समझ गए ना?

ये लोग कहते फिर रहे कि अब जब ये आपसे बातें करेंगे तो क्रिकेट ज्यादा कम्युनिकेट होगा। उन्होंने एक वीडियो भी बनाया है। आपने ऊपर देखा क्या? नहीं तो इसी पिच पर बल्ला लिए थोड़ा लौट जाइए और देख तो लीजिए...।

फिलहाल इस टीम ने आपके लिए एक बंडल तैयार किया है, कंटेंट का। आइए देखते हैं...
क्रिकेट की यादेंः इसमें आपकी क्रिकेट से जुड़ी यादें होंगी। आप अपनी कहानी वीडियो बनाकर भेजेंगे तो वह वीडियो दैनिक भास्कर ऐप आएगा आपके नाम के साथ। लिख के भी भेज सकते हैं curationteam@dbcorp.in पर।

इंटरेक्टिव पॉडकास्ट: इसमें हम करेंगे दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी से बात। एक बेहद मजेदार मिनी क्रिकेट क्विज भी होगी। आपको भी मौका मिलेगा सवाल पूछने का।

क्रिकेट पोलः ये पेशकश सिर्फ आपके लिए है। हर बड़े मैच के पहले टीम, प्लेयर्स, मैच से जुड़े फैसलों के बारे में राय रखने के लिए दैनिक भास्कर ऐप आपको मंच देगा।

फैंटेसी-11 गाइडः ये खास सेगमेंट उनके लिए है जो अलग-अलग ऐप पर फैंटेसी लीग खेल रहे हैं। पैसे लगा रहे हैं। इसमें उन्हें राइट टीम चुनने में मदद करेंगे।

खिलाड़ियों के शहर और घर से LIVE: इसके लिए हम लगे हुए हैं कि आपको टीम इंडिया के लिए चुने गए सभी 15 खिलाड़ियों और मेंटर महेंद्र सिंह धोनी के शहर और उनके घर की हालत भी बताएं।

दुबई के स्टेडियम के अंदर-बाहर दोनों की कहानीः टी-20 वर्ल्ड कप दुबई में है। यहां आपको ऐसे लोग मिलेंगे जो रहते एक ही कॉलोनी में हैं, नौकरी भी एक ही ऑफिस में करते हैं। लेकिन कोई इंडिया तो कोई पाकिस्तान को सपोर्ट करता है। इनकी कहानियां भी होंगी।

मैच प्रिव्यू: ये वो सेगमेंट है जो आपको क्रिकेट के और करीब ले आएगा। शायद इतना कि आप किसी को क्रिकेट की कोचिंग दे दें। इसमें पिच रिपोर्ट, टीम न्यूज, मैच-अप्स, प्रिडिक्‍शन, हेड टु हेड, पॉसिबल-11, दोनों टीमों के टॉप 3 इनफॉर्म बैट्समैन और बॉलर जैसी महीन जानकारियां मिलेंगी।

मैच एनालिसिस: ये आपको एक कदम आगे ले जाएगा। इसमें हमारी टीम के सबसे अनुभवी लोग आपसे मुखातिब होंगे और मैच से मिली सबसे बड़ी सीख, मैच की 3 सबसे बड़ी बातें, मैच के टर्निंग पॉइंट्स की बात करेंगे। एक नजर हिट और फ्लॉप सितारों पर भी होगी।

देश के अलग-अलग शहरों का हालः आप भास्कर ऐप के ऑडिएंस हैं जिसकी पहुंच देश के कोने-कोने में है। इसलिए आपके पास जो पल-पल की अपडेट आएगी माइक्रो होगी कि आप अपने घर में बैठे-बैठे ये जान लेंगे कि दूर कश्मीर के एक गांव में बैठा हुआ बच्चा वर्ल्ड कप के बारे में क्या सोच रहा है।

तो चलिए करते हैं इस सुनहरे सफर की शुरुआत। जिसका पहला पड़ाव ठीक एक हफ्ते बाद 24 तारीख को आएगा। आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान। अगर आपने अब तक वो वीड‌ियो नहीं देखा है, तो हम यहां लगा रहे हैं, देख लीजिए और कुर्सी की पेटी कसके बांध लीजिए, क्योंकि फ्लाइट टेक-ऑफ करने जा रही है-

खबरें और भी हैं...