दासुन का कमाल:टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफाइंग मैच में श्रीलंकाई कप्तान ने हवा में छलांग लगाकर फिसलते हुए एक हाथ से पकड़ा कैच

3 महीने पहले

टी20 वर्ल्ड कप में सोमवार को क्वालिफाइंग मैच में नामीबिया के खिलाफ श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने एक शानदार कैच पकड़ा। उन्होंने मैच के 19वें ओवर में चमीरा की गेंद पर नामीबिया के ट्रंपेलमैन का कैच पकड़ा। दरअसल, ट्रंपेलमैन चमीरा के गेंद की गति को समझ नहीं पाए और उन्होंने मिड ऑफ की दिशा में गेंद को खेल दिया।

वहीं एक्स्ट्रा कवर में खड़े श्रीलंका कैप्टन दासुन शनाका ने कैच पकड़ने के लिए हवा में लहराते हुए छलांग लगाई और फिर एक हाथ से ही उन्होंने कैच पकड़ लिया। कैच लेने के बाद भी वो दूर तक फिसलते रहे।

श्रीलंका की शानदार जीत
नामीबिया को 19.3 ओवर में 96 रन पर आउट करने के बाद श्रीलंका ने महज 13.3 ओवर में तीन विकेट पर 100 रन बनाकर टूर्नामेंट के शुरुआती चरण के ग्रुप ए मैच में जीत दर्ज की। मैन ऑफ द मैच महीश तीक्षणा ने चार ओवर में 25 रन देकर 3, जबकि हसरंगा ने इतने ही ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिए। जबकि लाहिरु कुमारा ने भी 3.3 ओवर में सिर्फ नौ रन खर्च कर दो विकेट हासिल किया। चमिका करुणारत्ना और दुश्मंता चमीरा को एक-एक सफलता मिली।

दूसरा मुकाबला खेल रहे महीश बने स्टार
श्रीलंका की जीत में अपना दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे महीश तीक्षणा स्टार बने। उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। इसकी बदौलत श्रीलंका ने नामीबिया की पारी को 19.3 ओवर में सिर्फ 96 रन पर समेट दिया। जवाब में श्रीलंका ने 13.3 ओवर में तीन विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया।

खबरें और भी हैं...