VIDEO में देखें 'सुपरमैन' कैच:पाक के खिलाफ डेवॉन कॉनवे का हैरतअंगेज कैच, गोली की रफ्तार से जाती गेंद को उड़कर लपका

दिल्ली7 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का सामना मंगलवार को पाकिस्तान से था। इस मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हरा दिया, लेकिन न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉनवे अपने शानदार कैच से सुर्खियां बटोरने में सफल रहे। उन्होंने ऐसा कैच पकड़ा कि देखने वाले देखते रह गए। 11वें ओवर में मिचेल सैंटनर ने मोहम्मद हफीज (11) को आउट किया। इसमें बाउंड्री लाइन पर कॉनवे ने फुल डाइव मार कैच को लपका।

अंपायर को लगा कि गेंद जमीन से टकरा गई है। इसलिए उन्होंने तीसरे अंपायर की मदद ली, लेकिन रिप्ले में पता चला कि गेंद जमीन से नहीं लगी है और कॉनवे ने शानदार तरीके से गेंद को अपने ही हाथ में रख हफीज को पवेलियन भेज दिया।

इस कैच की तारीफ हरभजन सिंह ने भी ट्वीट कर की। उन्होंने लिखा- यह सिर्फ अवास्तविक कैच है…कैच मैच जिताते हैं.. ये खेल का टर्निंग पॉइंट हो सकते हैं? क्या कहते हो दोस्तो? दिलचस्प खेल।

मैच में क्या हुआ?

पाकिस्तान ने टी-20 WC के अपने दूसरे मुकाबले में मंगलवार को न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए कीवी टीम ने 134/8 का स्कोर बनाया।

टीम का एक भी खिलाड़ी 30+ का स्कोर नहीं बना सका। हारिस रउफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए। 135 रनों के टारगेट को पाकिस्तान ने 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।