ऐसा अनोखा क्लीन बोल्ड आपने नहीं देखा होगा:ऐसे भी कोई अपना विकेट खोता है भला, देखें डिकॉक के आउट होने का मजेदार VIDEO

दिल्लीएक महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-12 का आगाज हो गया है। पहला मैच साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। मैच में साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक अजीबो-गरीब तरीके से आउट हुए। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गेंद पर डिकॉक स्कूप मारने गए और गेंद उनके बैट पर लगते हुए थाई पैड पर लगी।

इसके बाद गेंद हवा में उड़ी और सीधे जाकर विकेट पर लग गई। डिकॉक खुद विश्वास नहीं कर पाए। वे निराश होकर अपनी विकेट देखते हुए पवेलियन लौट गए। सोशल मीडिया पर डिकॉक के आउट होने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। डिकॉक सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने किया निराश
मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान तेंबा बाउमा (12) की विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में जोश हेजलवुड ने रासी वैन डेर डूसन (2) को आउट कर अफ्रीकी टीम को दूसरा झटका पहुंचाया। रासी वैन डेर डूसन कमाल के फॉर्म में थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वार्म अप मैच में शतक भी जड़ा था, लेकिन आज के मैच में वो कुछ खास नहीं कर पाए।

ए़डेन मार्करम (40) को छोड़ कोई भी खिलाड़ी विकेट पर खड़े रहने का साहस नहीं दिखा सका। साउथ अफ्रीका 20 ओवर में 118 रन ही बना पाई। कंगारू टीम की ओर से मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जम्पा 2-2 विकेट लेने में सफल रहे।