भारत-पाक मुकाबले के लिए सहवाग की टीम:पूर्व ओपनर ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इनफॉर्म ईशान किशन को नहीं मिला मौका

7 महीने पहले

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस और भारत-पाक के पूर्व खिलाड़ियों के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने इस हाईवोल्टेज मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

रोहित-राहुल और कोहली पर टॉप ऑर्डर का दारोमदार
सहवाग ने अपनी टीम में रोहित शर्मा, केएल राहुल को ओपनिंग और कप्तान विराट कोहली को नंबर 3 के लिए चुना है। इंग्लैंड के खिलाफ वार्म अप मैच में कोहली ने पहले ही ये बात साफ कर दी थी कि वह फिलहाल टूर्नामेंट में तीसरे नंबर पर खेलेंगे। वहीं, ओपनिंग में रोहित के साथ देने के लिए राहुल से बेहतर विकल्प दूसरा नहीं हो सकता।

ईशान की जगह सूर्या को मिली जगह
वीरू ने अपनी टीम में मिडिल ऑर्डर के लिए ईशान किशन की जगह सूर्यकुमार यादव को जगह दी है। इंग्लैंड के खिलाफ ईशान ने शानदार 70 रनों की पारी खेली थी, जबकि सूर्या 8 रन ही बना सके थे। IPL फेज-2 में भी सूर्यकुमार एक दो पारियों को छोड़ दिया जाए तो संघर्ष करते ही नजर आए थे। वहीं, फिनिशर के तौर पर सहवाग ने ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को अपनी टीम में जगह दी।

दो स्पिनर पड़ेंगे पाक पर भारी
भारत-पाक के बीच मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। दुबई की विकेट बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है लेकिन बीच के ओवर्स में स्पिनर्स भी घातक साबित हो सकते हैं। ऐसे में सहवाग ने अपनी टीम में बतौर स्पिनर रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती को चुना है। इन दोनों खिलाड़ियों ने IPL फेज-2 में शानदार प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम इंडिया को दोनों खिलाड़ियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

मजबूत पेस अटैक
वीरेंद्र सहवाग ने तेज गेंदबाजों के रूप में शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को चुना। ये सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं और पाक के खिलाफ भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

भारत से कभी नहीं जीता पाकिस्तान
भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 5 मुकाबले खेले गए हैं और सभी में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। ओवरऑल वर्ल्ड कप के इतिहास की बात की जाए तो वनडे और टी-20 को मिलाकर दोनों देशों का आमना-सामना विश्व कप में कुल 12 बार हुआ है और हर बार भारतीय टीम को जीत नसीब हुई है।

वीरेंद्र सहवाग द्वारा चुनी गई भारतीय टीम-
रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

खबरें और भी हैं...