पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक का चलता है बल्ला:दो बार लगा चुके हैं छक्कों की हैट्रिक, इस बार भी रहेगी बड़ी उम्मीद

3 महीने पहले

24 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इस हाई-प्रोफाइल मैच से पहले हार्दिक पंड्या भी चर्चा के केंद्र में हैं। दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक बॉलिंग करेंगे या नहीं इस पर एक बड़ा सस्पेंस बना हुआ है। खैर पंड्या गेंदबाजी करें या न करें, लेकिन इस महा-मुकाबले में फिर भी उनके पाक पर भारी पड़ने के पूरे आसार हैं।

ICC के टूर्नामेंट में खूब चलता है हार्दिक का बल्ला
हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ ICC के टूर्नामेंट में कुल चार मैच खेले हैं और तीन बार उनको बैटिंग का मौका मिला है। खास बात ये है कि इन तीनों पारियों में उनका बल्ला पाक के खिलाफ खूब बोला है। तीन पारियों में हार्दिक ने 122 रन बनाने के साथ 10 छक्के लगाए हैं। पंड्या के 10 छक्के इस बात की गवाही देते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ उनको बल्लेबाजी करना कितना पसंद है।

दो बार लगाई छक्कों की हैट्रिक
2017 की ICC चैंपियंस ट्रॉफी में हार्दिक ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान के लेग स्पिनर इमाद वसीम के एक ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए थे। 48वें ओवर में पंड्या ने इमाद की पहली, दूसरी और तीसरी गेंद पर सिक्स लगाया था। वहीं, इसी टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने शादाब खान के एक ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाई थी। फाइनल में हार्दिक ने 23वें की पहली तीन गेंदों पर छक्के जमाए थे।

फिनिशर के रोल में आएंगे नजर
टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। पंड्या बड़े शॉट्स लगाने में माहिर हैं और डेथ ओवर्स में भारतीय टीम के लिए तेजी से रन बना सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वार्म मैच में भी उन्होंने मैच फिनिश करते हुए 8 गेंदों पर 14 रन बनाए थे। इससे पहले भी कई बार राष्ट्रीय टीम के लिए ये भूमिका निभा चुके हैं।