भारत-न्यूजीलैंड पहला टी-20 आज:टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप की हार का हिसाब चुकाने का मौका, युवा खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

जयपुर9 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड से बाहर हुई टीम इंडिया आज टूर्नामेंट की फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू सीरीज के पहले मुकाबले में उतरेगी। भारतीय टीम नए कप्तान रोहित शर्मा और नए कोच राहुल द्रवि़ड़ की अगुआई में खेलेगी। साथ ही कई प्रमुख खिलाड़ी टीम से बाहर हैं।

दोनों ही टीमों के पास UAE में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप को न जीत पाने के लिए अफसोस करने का वक्त पीछे छूट चुका है। अगला वर्ल्ड कप भी 11 महीने के अंदर ही होने वाला है और भारत और न्यूजीलैंड के पास यह सीरीज उस टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ी तैयार करने का अवसर है।

रोहित शर्मा की अप्रोच पर होगी नजर
पहली बार रोहित फुल टाइम टी-20 कप्तान के रूप में भारत का नेतृत्व करेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप में संकेत थे कि रोहित अपने खेल को पहले से अधिक आक्रामक बना रहे हैं। क्या वह उस अप्रोच को जारी रखेंगे या एक नई भूमिका और नए कोचों की सलाह पर अपनी शैली में किसी तरह का बदलाव लाएंगे? यह देखने वाली बात होगी।

छठे बल्लेबाज का सिलेक्शन होगा टॉकिंग पॉइंट
भारत को यह तय करना होगा कि श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर में से उनका छठा बल्लेबाज कौन होगा। जहां श्रेयस साल की पहली तिमाही में चोटिल होने से पहले मौजूद थे, वहीं गायकवाड़ IPL के दूसरे चरण के बाद से फॉर्म में चल रहे हैं। वेंकटेश का सेकेंड लेग भी अच्छा था और वह गेंदबाजी का विकल्प पेश करते हैं। इसके अलावा, उन्होंने अपने गृह राज्य, मध्यप्रदेश, के लिए कुछ नियमितता के साथ नंबर पांच और छह नंबर पर बल्लेबाजी की है।

खबरें और भी हैं...