सानिया मिर्जा का डर:भारत-पाक मैच के दिन सोशल मीडिया से दूर रहेंगी, कहा- जहरीले माहौल से बचने के लिए ये जरूरी

दिल्ली10 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के मैच रविवार से शुरू हो गए। टीम इंडिया का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। इस मुकाबले के दिन भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सोशल मीडिया से दूर रहने वाली हैं। उन्होंने मैच के दौरान होने वाले खराब माहौल से बचने के लिए ये फैसला लिया है। बता दें कि जब-जब भारत पाकिस्तान का मैच होता है, सानिया को दोनों देश के दर्शक जमकर ट्रोल करते हैं। ऐसा इसलिए, क्योंकि उनके पति शोएब पाकिस्तान के लिए खेलते हैं और सानिया भारत की हैं।

सानिया ने क्या कहा?
सानिया मिर्जा ने इंस्टाग्राम पर लिखा है, 'भारत और पाकिस्तान मैच के दिन मैं जहरीले माहौल से बचने के लिए सोशल मीडिया से गायब हो रही हूं। बाय-बाय।' सानिया ने पाकिस्तान क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी की है। शोएब टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली पाकिस्तान टीम के सदस्य भी हैं। पहले मलिक का चयन टीम में नहीं किया गया था, लेकिन बाद में सोहेब मकसूद की जगह उनकी वापसी हुई। सोहेब पीठ की चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

2009 में विश्व कप विजेता पाकिस्तान टीम के सदस्य थे मलिक
पाकिस्तान की टीम ने यूनुस खान की कप्तानी में साल 2009 में विश्व कप जीता था। शोएब मलिक उस टीम के सदस्य थे। वहीं साल 2007 में पहली बार खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में शोएब पाकिस्तान टीम के कप्तान थे। 2007 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ फाइनल में हार मिली थी। शोएब अब तक हुए सभी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के सदस्य रहे हैं।

2007 से अब तक 6 वर्ल्ड कप खेले गए हैं। 5 वर्ल्ड कप में मलिक पाक टीम के सदस्य रहे हैं। शोएब के पास 22 साल का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव है। वर्ल्ड कप में उन्होंने 28 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 32.11 की औसत से 546 रन बनाए हैं।

खबरें और भी हैं...