टीम इंडिया टूर्नामेंट की फेवरेट:इंजमाम उल हक बोले- कोहली की टीम सबसे मजबूत टीम; वर्ल्ड कप जीतने की पूरी संभावना

3 महीने पहले

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का मानना है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप जीतने की प्रबल दावेदार है, क्योंकि भारत को UAE और ओमान में खेलने के अनुभव का फायदा होगा। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि किसी टूर्नामेंट में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि कोई विशेष टीम खिताब जीतेगी, लेकिन परिस्थितियों के आधार पर यह आंकलन किया जा सकता है कि किस टीम की कितनी संभावना है। मेरे विचार से भारत के इस टूर्नामेंट के जीतने की किसी भी अन्य टीम की तुलना में ज्यादा संभावना है, क्योंकि उनके पास टी-20 के अनुभवी खिलाड़ी हैं।

दुनिया की सबसे खतरनाक टीम
इंजमाम ने कहा कि भारत को वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 153 रनों का पीछा करते हुए विराट कोहली को बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं थी। इससे पता चलता है कि वह इन परिस्थितियों में दुनिया की सबसे खतरनाक टीम है।

भारत-पाक का मैच फाइनल जैसा
इंजमाम ने इस मुकाबले के लेकर कहा कि यह फाइनल्स के पहले खेला जाने वाला फाइनल है। पूर्व पाकिस्तान के कप्तान के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 12 में खेला जाने वाला मैच विश्व कप फाइनल्स से पहले फाइनल होगा। किसी भी मैच को इस मुकाबले की तरह हाईप नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा 2017 चैंपियन ट्रॉफी में भी भारत और पाकिस्तान ने एक-दूसरे का सामना करके टूर्नामेंट शुरू और समाप्त किया, दोनों मैच फाइनल की तरह थे।

भारत ने दोनों वार्मअप मैच जीते
भारत को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ सुपर -12 में अपना पहला मैच खेलना है। उससे पहले भारत ने दोनों वार्म अप मैच में जीत हासिल की है। भारत ने 18 अक्टूबर को अपने पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया।

भारत है वर्ल्ड कप का मेजबान
बेशक टी-20 वर्ल्ड कप UAE और ओमान में हो रहे है, लेकिन यह भारत क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की मेजबानी में ही हो रहा है। कोरोना की वजह से BCCI ने इसे ओमान और UAE में कराने का फैसला किया गया।

खबरें और भी हैं...