टी20 वर्ल्ड कप में लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट:आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ रचा इतिहास; राशिद-मलिंगा भी कर चुके हैं ये कारनामा

अबुधाबी10 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के तीसरे क्वालिफायर मैच में आयरलैंड के तेज गेंदबाज कर्टिस कैंफर नीदरलैंड के खिलाफ एक बड़ा कारनामा किया है। कैंफर ने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लेकर सनसनी मचा दी है। उन्होंने 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर कॉलिन एकरमैन, तीसरी गेंद पर रेयान डेस्काथे, चौथी गेंद पर स्कॉट एडवर्ड्स और 5वीं गेंद पर वैन डर मर्व को आउट किया।

वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक
कर्टिस कैंफर आयरलैंड के लिए टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले और टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे खिलाड़ी बने। कैंफर से पहले 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वहीं, ओवरऑल टी20 क्रिकेट की ये 19वीं हैट्रिक रही।

स्पेशल क्लब में बनाई जगह
22 वर्षीय कैंफर ने ओवर की पांचवीं गेंद पर वैन डर मर्व (0) को भी बोल्ड करके लगातार चार गेंद में चार विकेट लेने का कारनामा करते हुए राशिद खान और लसिथ मलिंगा की बराबरी की। राशिद ने आयरलैंड के खिलाफ 2019 में चार गेंदों पर चार विकेट हासिल किए थे और मलिंगा ने 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था।

106 पर ढेर हुई नीदरलैंड
टॉस जीतकर पहले खेलते हुए नीदरलैंड की पूरी टीम सिर्फ 106 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मैक्स ओडोड (51) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। आयरलैंड के लिए कर्टिस कैंफर के अलावा मार्क एडेयर के खाते में भी 3 विकेट आए।

आयरलैंड 7 विकेट से जीता
आयरलैंड 7 विकेट से जीता

आयरलैंड की आसान जीत
107 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम ने 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की। आयरलैंड ने ये लक्ष्य 3 विकेट खोकर 15.1 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही आयरलैंड टीम के 2 अंक हो गए हैं। टीम की तरफ से गैरेथ डेलानी ने 29 गेंदों पर 44 और ओपनर पॉल स्टार्लिंग ने 39 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाए।

खबरें और भी हैं...