हार के बाद बुमराह की सफाई:तेज गेंदबाज ने कहा- हम छह महीने से लगातार खेल रहे, ब्रेक चाहिए होता है

एक वर्ष पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार न सिर्फ टीम इंडिया के लिए बल्कि पूरे देश के लिए दिल तोड़ने वाली रही। NZ ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हराया। इस हार के साथ ही कोहली एंड कंपनी लगभग-लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। हार के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी अपने दर्द को नहीं छिपा सके। उन्होंने बायो बबल से होने वाली परेशानियों को गिनवाते हुए कहा कि लंबे समय तक परिवार से दूर रहना आसान नहीं है।

फैमिली को करते हैं मिस
बुमराह ने कहा- कभी-कभी आपको एक ब्रेक चाहिए होता है। आप अपनी फैमिली को मिस करते हैं। हम पिछले लगातार छह महीने से खेल रहे हैं। यह सब बातें आपके माइंड में चलती है, लेकिन जब आप मैदान पर होते हैं तो इन बातों को नहीं सोचते हैं। आप मैचों का शेड्यूल और कौन सा टूर्नामेंट कब खेला जाएगा, इन सब चीजों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। BCCI भी हमको कम्फर्टेबल फील कराने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है, लेकिन यह समय महामारी का चल रहा है। हम इसमें ढलने का प्रयास करते हैं, लेकिन कभी-कभी बबल और मानसिक थकान आड़े आ जाती है, जब आप एक ही चीज को हर बार-बार करते हैं तो।

बुमराह को छोड़ कोई नहीं चला
कीवी टीम के खिलाफ जसप्रीत बुमराह को छोड़ दिया जाए तो एक भी गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका। बुमराह ने चार ओवर में 19 रन खर्च करते हुए कुल 2 विकेट चटकाए। PAK के खिलाफ भी उनके अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज लय में नजर नहीं आया था।

अफगानिस्तान से अगला मुकाबला
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया अब अपना तीसरा मुकाबला 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भारत को अगर सेमीफाइनल में क्वालिफाई करना है तो न सिर्फ बचे हुए तीनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, साथ ही ये दुआ भी करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा दे।

खबरें और भी हैं...