शमी को बताया 'पाकिस्तानी':PAK से मिली हार के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें गालियां दे रहे, बचाव में आगे आए सहवाग-ओवैसी

दिल्ली8 महीने पहले

भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों पहली बार हारा है। हार के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें गालियां दी जा रही हैं। मुस्लिम होने के कारण उन्हें पाकिस्तान का समर्थक तक कहा जा रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मोहम्मद शमी ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की थी। उन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।

एक यूजर ने शमी के लिए लिखा, टीम इंडिया में पाकिस्तानी। वहीं, एक अन्य ने लिखा, पाकिस्तान के पक्ष में एक मुस्लिम। तुम्हें कितने पैसे मिले? इस तरह के कई कमेंट्स मोहम्मद शमी के खिलाफ किए गए हैं जिन्हें लिखा नहीं जा सकता है।

शमी को मिला सहवाग का समर्थन
हालांकि, पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने शमी का बचाव किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मोहम्मद शमी पर जिस तरह का ऑनलाइट अटैक हुआ है, वह काफी चौंकाने वाला है। हम मोहम्मद शमी के साथ खड़े हैं, वो एक चैम्पियन हैं और जो भी भारतीय की कैप पहनता है उसके दिल में भारत बसता है। शमी हम तुम्हारे साथ हैं। अगले मैच में दिखा दो जलवा।

ओवैसी भी आए आगे
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक बयान में कहा- रविवार के मैच को लेकर सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है, जिसमें मुसलमानों के खिलाफ कट्टरता, नफरत दिखाई जा रही है। क्रिकेट में आप जीतते हैं या हारते हैं। टीम में 11 खिलाड़ी होते हैं, लेकिन सिर्फ एक मुस्लिम खिलाड़ी को निशाना बनाया जाता है। क्या BJP सरकार इसकी निंदा करेगी?

मैच में नहीं चला कोई गेंदबाज
वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हराया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 151/7 का स्कोर बनाया। कप्तान कोहली ने 57 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी के खाते में 3 विकेट आए।

152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया। भारतीय टीम का कोई भी गेंदबाज उन्हें आउट नहीं कर पाया। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे और मुकाबला 13 गेंद पहले 10 विकेट से जीतकर अपने नाम किया।