वार्म अप मैचों में बड़ा उलटफेर:फिसड्डी साबित हुई पाकिस्तान; अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया बड़ा उलटफेर

दिल्लीएक महीने पहले

भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर के मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी वार्मअप मैच 6 विकेट से हार गई। पहले मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया था। पाकिस्‍तान ने दूसरे वार्म अप मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 187 रनों का विशाल लक्ष्‍य रखा, फिर भी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

रैसी वान डेर डुसेन की धमाकेदार पारी
साउथ अफ्रीका की ओर से रैसी वान डेर डुसेन ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद में 101 रन बनाए। कप्तान टेंबा बावुमा ने भी 42 गेंद में 46 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। रैसी वान डेर डुसेन और डेविड मिलर ने हसन अली के ओवर में ये 19 रन बना लिए।

बाबर आजम का नहीं चला बल्ला
इससे पहले पाक टीम के कप्तान बाबर आजम का बल्ला मैच में नहीं चला, लेकिन फखर जमान (52 रिटायर्ड) ने धमाकेदार पारी खेली। बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से अर्धशतक जड़ दिया। वहीं, अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक ने 28 और आसिफ अली ने 32 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान का बड़ा उलटफेर
वहीं, एक अन्य वार्म मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। वेस्टइंडीज की टीम को अफगानिस्तान ने 56 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 189 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में सिर्फ 133 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज को अपने दोनों वार्म अप मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। अफगानिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरतुल्लाह जाजई ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। शहजाद ने 54 और हजरतुल्लाह ने 56 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

खबरें और भी हैं...