पाकिस्तानी खिलाड़ियों की दरियादिली:नामीबिया को हराने के बाद ड्रेसिंग रूम में जाकर अच्छे खेल की बधाई दी

एक वर्ष पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को अबू धाबी में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने नामीबिया को 45 रनों से हराने के साथ ही फैन्स का दिल भी जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने नामीबिया के ड्रेसिंग रूम में जाकर अच्छे खेल के लिए बधाई दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ी शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद हफीज, हसन अली, फखर जमां और शादाब खान सहित अन्य खिलाड़ी और टीम अधिकारी नामीबियाई टीम के ड्रेसिंग रूम में गए और उनकी खेल की तारीफ की।

नामीबिया बेशक 45 रन से हार गया, लेकिन उसके खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाते हुए मैच में बने रहे। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट खोकर 189 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम के बीच शतकीय साझेदारी हुई। रिजवान ने नाबाद 79 रनों की पारी खेली, जबकि बाबर आजम ने 70 रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने नाबाद 32 रन बनाए।

नामीबिया के लिए डेविड विजा ने सबसे ज्यादा रन बनाए
नामीबिया के लिए सबसे ज्यादा 43 रन डेविड विजा ने बनाए। वे अंत तक आउट नहीं हुए। इनके अलावा क्रेग विलियम्स ने 40 रन बनाए। स्टीफन बीयर्ड ने 29 रनों की पारी खेली। कप्तान गेरहार्ड इरेसमस ने 15 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से हसन अली, इमाद वसीम, हैरिस राउफ और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिया।

नामीबिया स्कॉटलैंड को हरा चुका है
नामीबिया सुपर-12 में क्वालिफाइंग राउंड से प्रवेश किया है। इस ग्रुप भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड की टीम शामिल है। नामीबिया ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को हराया था। इसके बाद उसे अफगानिस्तान के हाथों 62 रनों से करारी शिकस्त मिली। फिर तीसरे मैच में पाकिस्तान ने उसे पटकनी दी। अभी उसे न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ भी मैच खेलना है।
2003 में भी नामीबिया वनडे वर्ल्ड कप में क्वालिफाई किया था।