अब रवि शास्त्री आगे क्या करेंगे:जल्द IPL टीम के कोच बन सकते हैं शास्त्री, अहमदाबाद की टीम से मिला ऑफर

नई दिल्ली25 दिन पहले

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने जा रहा है। शास्त्री के बाद अब पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानी जाए तो शास्त्री अब IPL टीम के साथ बतौर कोच की भूमिका में नजर आ सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, शास्त्री IPL से जुड़ी नई टीम CVC कैपिटल्स के हेड कोच बन सकते हैं।

शास्त्री एंड कंपनी को किया गया अप्रोच
खबर के अनुसार, अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के मालिक CVC कैपिटल्स ने रवि शास्त्री और भारतीय टीम में उनके सहयोगी बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ संपर्क किया है। हालांकि, अभी तक इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। शास्त्री अभी टीम इंडिया के साथ टी-20 वर्ल्ड कप में व्यस्त है और टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद फैसला करने का समय मांगा है।

2015 वनडे वर्ल्ड कप में रवि शास्त्री ने टीम डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी।
2015 वनडे वर्ल्ड कप में रवि शास्त्री ने टीम डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी।

2017 में बने थे भारत के कोच
रवि शास्त्री की साल 2017 में टीम इंडिया के हेड कोच बने थे। उनकी कोचिंग में भारतीय टीम ने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और 2021 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक का सफर तय किया था। शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया ने लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड बनाया था।

किसकी है CVC कैपिटल्स
CVC कैपिटल पार्टनर्स एक प्राइवेट इक्विटी और इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी फर्म हैं। इसका यूरोपीय और एशियाई बाजारों में भारी निवेश है। CVC की काफी लंबे समय से स्पोर्ट्स में रुचि रही है। कुछ समय पहले इसने स्पैनिश फुटबॉल लीग लालीगा में हिस्सेदारी खरीदी थी। यह रग्बी, वॉलीबॉल, टेनिस, मोटो जीपी और फॉर्मूला वन में भी शामिल रहा है।

अगले सीजन से टीमों की संख्या 10 हो जाएगी
अगले सीजन से IPL में टीमों की संख्या बढ़कर दस हो जाएगी। IPL में मैचों की संख्या भी 60 से बढ़कर 74 हो जाएगी। खिलाड़ियों के लिहाज से बात करें तो दो टीमें बढ़ने से कम से कम 45 से 50 नए खिलाड़ियों को IPL में खेलने का मौका मिलेगा। इनमें भी 30 से 35 युवा भारतीय खिलाड़ी होंगे।