बैग पैक कर घर जाएंगे और क्या?:अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच के सवाल पर रवींद्र जडेजा का मजेदार जवाब, VIDEO वायरल

22 दिन पहले

शुक्रवार को भारत और स्कॉटलैंड के बीच हुए मुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 81 गेंद बाकी रहते ही जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ टीम का रन रेट अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों से बेहतर हो गया है।

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो मैच के बाद हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस का है। इसमें टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा से एक पत्रकार ने सवाल पूछा कि अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ हार जाती है तो आगे क्या होगा? इस पर जडेजा ने मजेदार जवाब दिया है।

'सर जडेजा' ने पहली बार तो सवाल का जवाब नहीं दिया और पत्रकार को फिर से सवाल पूछने के लिए कहा। जब पत्रकार ने वही सवाल दूसरी बार दोहराया तब जडेजा का जवाब था- 'तब बैग पैक करके घर जाएंगे और क्या?' जडेजा के इस जवाब से सभी हंसने लगे। स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

ग्रुप-2 में सबसे बेहतर रन रेट भारत का
स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारत का नेट रन रेट +1.619 हो गया है। ग्रुप में भारत का नेट रन रेट सबसे बेहतर है। भारत अभी चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। चौथे स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान का नेट रन रेट +1.481 है। वहीं न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +1.277 है।

भारत का समीकरण पूरी तरह साफ
टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण बिल्कुल साफ है। अफगानिस्तान की टीम को हर हाल में न्यूजीलैंड को मैच में हराना होगा। फिर भारत को नामीबिया के खिलाफ करीब-करीब उसी अंतर से जीत हासिल करनी होगी जिस अंतर से अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराए।

अगर न्यूजीलैंड की टीम अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी और भारत और अफगानिस्तान का सफर थम जाएगा।