अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित करेंगे गेंदबाजी!:करो या मरो मुकाबले से पहले बॉलिंग प्रैक्टिस करते आए नजर, VIDEO वायरल

एक वर्ष पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का सामना आज अफगानिस्तान के साथ होगा। पहले दो मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद फिलहाल भारत के लिए टीम की जीत से बढ़कर कुछ नहीं है। इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम के उपकप्तान और स्टार ओपनर रोहित शर्मा को नेट्स पर बॉलिंग का अभ्यास करते देखा गया।

हिटमैन ने ली जिम्मेदारी
अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा को नेट्स पर काफी समय तक गेंदबाजी का अभ्यास करते देखा गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म अप मैचों में रोहित ने एक बयान में कहा था कि टीम में छठे बॉलिंग विकल्प को पूरा करने के लिए उनके अलावा, कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को गेंदबाजी करते देखा जा सकता है।

दरअसल, यह बात किसी से छिपी नहीं है कि हार्दिक पंड्या फिलहाल गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है और भारतीय टीम छठे गेंदबाज के ऑप्शन की तलाश में है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार्दिक ने दो ओवरों की गेंदबाजी की थी, लेकिन 17 रन खर्च कर बैठे थे।

T-20 में ले चुके हैं हैट्रिक
आमतौर पर रोहित शर्मा मैदान पर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते नजर आते हैं, लेकिन बतौर गेंदबाज भी वह अपना जलवा बिखेर चुके हैं। IPL में रोहित के नाम पर हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। 2009 के IPL सत्र में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली थी। ओवरऑल टी-20 क्रिकेट में हिटमैन के नाम पर 29 और इंटरनेशनल टी-20 फॉर्मेट में 1 विकेट दर्ज है।

आसान नहीं सेमीफाइनल का रास्ता
टीम इंडिया को अपने बचे हुए तीनों मैच में जीत हासिल करनी होगी। अगर ऐसा होता है तो भारत के 6 अंक होंगे। इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच खासकर न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

भारत को दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम भी न्यूजीलैंड को हराए, लेकिन भारत से हार जाए। इसके बाद भारत नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल कर अपना नेट रन रेट न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर कर ले। इस स्थिति में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।