माइकल वॉन भी हुए टीम इंडिया के मुरीद:कहा- वार्म अप मैचों में प्रदर्शन के बाद भारत वर्ल्ड कप जीतने के लिए हॉट फेवरेट

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड से पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए हॉट फेवरेट बताया है। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज भारतीय टीम के लिए बहुत शानदार रहा। टीम ने अपने दोनों वार्म अप मैचों में जीत दर्ज की। भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट और ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया।

कोहली की टोली से इंप्रेस हुए वॉन
माइकल वॉन को भारतीय टीम के बड़े आलोचकों में से एक माना जाता है। मगर वार्म अप मैचों में भारतीय टीम के प्रदर्शन के वॉन काफी खुश नजर आए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- जिस तरह से इंडिया वार्म अप मैच खेल रही है उसको देखते हुए भारतीय टीम अब टी-20 विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है।

एकतरफा अंदाज में जीते दोनों मैच
टीम इंडिया ने अपना पहला वार्म अप मैच इंग्लैंड के खिलाफ 7 विकेट से जीता था। मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 188/5 का स्कोर बनाया और भारतीय टीम ने एक ओवर पहले मुकाबला सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर जीत लिया। टीम की जीत में ईशान किशन ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 46 गेंदों पर (70) रन बनाए जबकि केएल राहुल के बल्ले से भी 24 गेंदों पर (51) रन देखने को मिले। गेंदबाजी में भी मोहम्मद शमी के खाते में 3 विकेट आए थे।

वहीं, दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 153 रनों का टारगेट रखा था जिसे भारतीय टीम ने 17.5 ओवर में 2 विकेट खोकर अपने नाम किया। टीम की जीत में हिटमैन रोहित शर्मा ने बढ़िया बैटिंग करते हुए 41 गेंदों पर (60) रन बनाए। बॉलिंग में आर अश्विन की झोली में 2 विकेट देखने को मिले।

अब पाकिस्तान से होगा मुकाबला
भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच से करेगी। इस मुकाबले का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बड़ी ही बेसब्री के साथ कर रहे हैं। इसके बाद 31 अक्टूबर को टीम न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। 5 नवंबर को टीम का सामना B1 और 8 नवंबर को A2 के साथ होगा।