पूरा भारत तुम्हारे साथ है:न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान वायरल हुआ स्कॉटलैंड के विकेटकीपर का VIDEO

एक वर्ष पहले

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला स्कॉटलैंड और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में खेला जा रहा है। इस मैच का एक वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, कीवी पारी के दौरान स्कॉटलैंड के विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस ने अपने गेंदबाजों का हौसला बढ़ाने के लिए कहा कि आज पूरा इंडिया आपके साथ है।

आज के मैच में स्कॉटलैंड की टीम अगर न्यूजीलैंड को हरा देती है तो इससे टीम इंडिया को बहुत फायदा मिलेगा। इस बात में कोई शक नहीं है कि आज पूरा देश स्कॉटलैंड की जीत की दुआ मांग रहा होगा। NZ ने पहले बैटिंग करते हुए 172/5 का स्कोर बनाया। 173 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए स्कॉटलैंड की बढ़िया शुरुआत देखने को मिली। विकेटकीपर मैथ्यू क्रॉस ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में एडम मिल्ने की गेंद पर लगातार 5 चौके लगाए। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

भारत के लिए स्कॉटलैंड की जीत जरूरी
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना बहुत मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया को अपने बचे हुए तीनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी। अगर ऐसा होता है तो भारत के 6 अंक होंगे। इस स्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को दूसरी टीमों के बीच होने वाले मैच खासकर न्यूजीलैंड के मैचों पर नजर रखनी होगी। न्यूजीलैंड अगर अपने बचे हुए तीन मैचों में से एक में भी हार जाता है तो कीवी टीम के लिए टॉप-4 में क्वालिफाई करना बहुत कठिन हो जाएगा।

आज अगर स्कॉटलैंड की टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है तो कोहली एंड कंपनी को इसका बड़ा फायदा पहुंचेगा। हालांकि टीम इंडिया को भी अफगानिस्तान के अलावा नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़े अंतर से जीत हासिल करनी होगी, ताकि अपना रन रेट बेहतर किया जा सके।

इतना ही नहीं, अगर आज भारत अफगानिस्तान को हरा देता है और 7 नवंबर को अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने में सफल रहती है तो भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने के अवसर बरकरार रहेंगे।