तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ें कोहली:शाहिद अफरीदी बोले- रोहित को कैप्टन बनाना सही फैसला, अब बस बैटिंग पर ध्यान दें विराट

8 महीने पहले

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का ऐसा मानना है कि विराट कोहली को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए। अफरीदी के अनुसार, कोहली को बल्लेबाज के तौर पर और अधिक बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कप्तानी छोड़ने पर विचार करना चाहिए।

बचे हुए क्रिकेट करियर का लुत्फ उठाएं विराट
समा टीवी चैनल से बात करते हुए अफरीदी ने कहा- विराट कोहली भारतीय क्रिकेट के लिए अद्भुत ताकत रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि विराट को पूरी तरह कप्तानी छोड़कर अपने बचे हुए क्रिकेट करियर का लुत्फ उठाना चाहिए। उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है। वे शीर्ष स्तर के बल्लेबाज हैं और दिमाग में बिना किसी अन्य दबाव के 'फ्री' होकर खेल सकते हैं। अगर वे बाकी फॉर्मेट की भी कप्तानी छोड़ देते हैं तो बतौर बल्लेबाज बहुत अच्छा कर सकते हैं।

रोहित को कप्तान बनाना अच्छा फैसला
टी-20 वर्ल्ड कप बतौर टी-20 कप्तान कोहली का आखिरी असाइनमेंट था और अब उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया टी-20 कैप्टन नियुक्त किया गया है। हिटमैन को भारत का कप्तान बनाए जाने से शाहिद अफरीदी बहुत खुश हैं। अफरीदी ने कहा- BCCI का रोहित शर्मा को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला बेहद अच्छा है।

हिटमैन मजबूत मानसिकता वाले खिलाड़ी
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- मैं डेक्‍कन चार्जर्स में रोहित के साथ खेला था और वह मजबूत मानसिकता वाला लाजवाब खिलाड़ी है। उसकी सबसे मजबूत चीज है कि जब जरूरी हो तो वह 'रिलैक्स' रह सकता है और जब बहुत जरूरी हो तो वह आक्रामकता भी दिखा सकता है।

उन्होंने आगे कहा- रोहित में अच्छे कप्तान के लिए मानसिक मजबूती है और उन्होंने अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए यह दिखा भी दिया है। बता दें, रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार IPL चैंपियन बना चुके हैं।