पाक के मैच में इंडियन फैंस:पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया मुकाबला देखने भारतीय जर्सी में पहुंचे दर्शक, फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। वर्ल्ड कप से टीम इंडिया पहले ही बाहर हो चुकी है। लेकिन भारतीय फैंस की क्रिकेट के प्रति दीवानगी अभी कम नहीं हुई है। मैच के दौरान सोशल मीडिया पर भारतीय जर्सी में क्रिकेट फैंस के फोटो वायरल हो रहे हैं। वे दुबई में पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे हैं। बता दें, जीतने वाली टीम 14 नवंबर को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी।

भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा था
भारतीय फैंस को पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुकाबले में बड़ा झटका लगा था। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया था। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा बना दिया था। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे।

1992 से पाकिस्तान को नही मिली थी जीत
बाबर आजम ने 52 गेंदों पर नाबाद 68 और मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी। पाक टीम ने मुकाबला 13 गेंद पहले ही जीतकर अपने नाम किया था। वनडे वर्ल्ड कप और टी-20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान की भारत के खिलाफ ये पहली जीत थी। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था और तबसे भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था, लेकिन ये सिलसिला इसी वर्ल्ड कप में टूटा।

बता दें, ऑस्ट्रेलिया अभी तक ICC नॉकआउट मैचों में पाकिस्तान से एक भी मैच नहीं हारा है। एरोन फिंच की टीम इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश करेगी। पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में कई पुरानी परंपराएं तोड़ी हैं। इसलिए उसे यकीन होगा कि वह एक बार फिर उलटफेर कर सकता है। पाकिस्तान इससे पहले वर्ल्ड कप में भारत से नहीं जीता था। पहली बार उसने 10 विकेट से जीत हासिल की।

पाकिस्तानी टीम UAE में पिछले आधे दशक से लगभग अपराजेय है। वह टूर्नामेंट की एकमात्र टीम है, जिन्होंने अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है। शाहीन शाह अफरीदी ने पारी की शुरुआत में, तो हारिस रउफ ने बाद के बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिया है।