स्कॉटलैंड के बल्लेबाज को देख याद आए धोनी:बुमराह की गेंद पर जॉर्ज मुनसे ने मारा हेलिकॉप्टर शॉट, देखते रह गए गेंदबाज

एक महीने पहले

टीम इंडिया और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए 37वें मैच में स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को शानदार हेलीकॉप्टर शॉट मारा। यह मुनसे के लिए यादगार छक्का था। जब उन्होंने ये शॉट जड़ा तो गेंदबाज के साथ-साथ सभी खिलाड़ी बस गेंद को देख रहे थे। मुनसे के इस शॉट को देखकर हर किसी को धोनी की याद आ गई। भारतीय टीम के लिए जब धोनी खेलते थे तो ऐसे ही लंबे-लंबे हेलीकॉप्टर शॉट मारते थे। मुनसे के इस छक्के को देखकर सभी हैरान रह गए।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की शुरुआत खराब रही और तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने काइल कोएत्जर (1) को क्लीन बोल्ड कर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। लेकिन एक छोर पर जॉर्ज मुनसे (24) बड़े-बड़े शॉट लगा रहे थे। लेकिन उनकी पारी ज्यादा देर तक नहीं चली और मोहम्मद शमी ने 6वें ओवर में उन्हें आउट कर दिया।

मैच में क्या हुआ?
भारतीय टीम ने मैच में धमाकेदार खेल दिखाते हुए स्कॉटलैंड को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए SCO की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 17.4 ओवरों के खेल में 85 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी 3-3 विकेट लेने में सफल रहे। 86 रनों के टारगेट को भारत ने 6.3 ओवर में 2 विकेट नुकसान के हासिल कर लिया।

केएल राहुल और रोहित शर्मा की धमाकेदार बल्लेबाज
लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 30 गेंदों पर ही 70 रन जोड़ दिए। रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए, जबकि राहुल के बल्ले से मात्र 19 गेंदों पर 50 रनों की पारी देखने को मिली।

खबरें और भी हैं...