पर्ची में क्या था?:धोनी-शास्त्री ने मिलकर बनाया था जीत का प्लान, रोहित-राहुल ने लगाई नैया पार

21 दिन पहले

टीम इंडिया और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए शुक्रवार के मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और स्कॉटलैंड की टीम को 17.4 ओवर में 85 रन पर ऑलआउट कर दिया। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने मैच में 3-3 विकेट हासिल किए। इसके बाद भारत के ड्रेसिंग रूम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ मेंटर महेंद्र सिंह धोनी के पास एक पर्ची लेकर आते हैं। इसके बाद वो पर्ची को देख कोच रवि शास्त्री से कुछ बात करते हैं। इस दौरान हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव भी उस पर्ची को देखते हैं और बल्लेबाजी कोच विक्रम से बात करते हैं। जब खिलाड़ी इस पर्ची के बारे में बात कर रहे थे तब कोच रवि शास्त्री और मेंटर धोनी ने भी उस पर्ची को लेकर चर्चा की।

पर्ची में क्या था?
ऐसा माना जा रहा है कि उस पर्ची में टीम इंडिया को स्कॉटलैंड के खिलाफ कितने गेंदों में टारगेट चेज करना है ये लिखा था। इसी पर सभी चर्चा कर रहे थे। टीम इंडिया के लिए इस समय नेट रन रेट बहुत जरूरी है। स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को 7.1 ओवर में टारगेट चेज करना था। इससे टीम इंडिया अफगानिस्तान के नेट रन रेट से आगे निकल जाती। भारतीय टीम की अब आखिरी उम्मीद अफगानिस्तान ही है। वो अगर न्यूजीलैंड को हराती है। तभी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस बनेंगे।

टीम इंडिया ने शानदार तरीके से चेज किया
टारगेट का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 30 गेंदों पर 70 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए, जबकि राहुल के बल्ले से मात्र 19 गेंदों पर 50 रनों की पारी देखने को मिली।

रोहित का विकेट ब्रैडली व्हील और राहुल का मार्क वॉट के खाते में आया। टीम ने 2 विकेट खोकर 6.3 ओवर में लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

खबरें और भी हैं...