टीम इंडिया ने जीता दिल:जीत के बाद स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में पहुंची भारतीय टीम, SCO बोर्ड ने भी की तारीफ

एक महीने पहले

शुक्रवार को भारत और स्कॉटलैंड के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का 37वां मुकाबला खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। जीत के बाद कप्तान विराट कोहली और टीम के अन्य सदस्य स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने पहुंचे। स्कॉटलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर टीम इंडिया और कप्टैन कोहली की तारीफ भी की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- समय निकालने के लिए कोहली और उनकी टीम के लिए बहुत सम्मान।

नहीं खेल सकी SCO पूरे ओवर
टॉस हारकर पहले खेलते हुए SCO की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 17.4 ओवरों के खेल में 85 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी 3-3 विकेट लेने में सफल रहे। 86 रनों के टारगेट को भारत ने 6.3 ओवर में 2 विकेट नुकसान के हासिल कर लिया। जीत में केएल राहुल ने आतिशी पारी खेलते हुए सिर्फ 19 गेंदों पर 50 रनों की तेज तर्रार पारी खेली।

स्कॉटलैंड सेमीफाइनल की रेस से बाहर
क्वालिफायर स्टेज में स्कॉटलैंड ने अपने खेल से सभी को खासा प्रभावित किया था। टीम से सुपर-12 में भी दमदार प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। सुपर-12 में टीम ने चार मैच खेले और सभी में हार का सामना करना पड़ा। टीम अपने अंतिम मुकाबला 7 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। भले ही स्कॉटलैंड की टीम टॉप-4 में जगह न बना पाई हो, लेकिन टीम के कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिनका खेल वाकई में बहुत प्रभावशाली रहा।