AUS vs BAN फैंटेसी 11 गाइड:वार्नर को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, मेहदी हसन भी गेंद और बल्ले से कर रहे हैं कमाल

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का 34वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच दुबई में खेला जाएगा। AUS ने सुपर-12 के तीन में से दो में जीत दर्ज की हैं, जबकि BAN की टीम लगातार चार मैच हारने के साथ सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए कुछ खास नहीं मानी जाती। इस मैदान पर सुपर-12 के सात मैच खेले गए हैं और हर बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की नजरें टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने पर रहेंगी।

वार्नर का टी-20 इंटरनेशनल करियर
वार्नर का टी-20 इंटरनेशनल करियर

टॉप पिक- विकेटकीपर
लिटन दास
- बतौर विकेटकीपर इस मैट में फैंटेसी 11 के लिए बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास बढ़िया पसंद रहेंगे। मौजूदा टूर्नामेंट के सात मैचों में दास ने 133 रन बनाए हैं। लिटन पारी को बनाने के साथ-साथ बड़े शॉट्स लगाने में भी माहिर हैं और फैंटेसी 11 में अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

टॉप पिक- बैटर
एरोन फिंच
- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच अभी तक इस वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी के अलावा बल्ले से भी प्रभावित किया है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में जब दूसरे छोर से विकेट लगातार गिर रहे थे तब फिंच अकेले एक छोर को संभालकर बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने 49 गेंदों में 44 रन बनाए थे। साथ ही अभी तक वह टूर्नामेंट के 3 मैचों में 27 की औसत के साथ कुल 81 रन बना चुके हैं।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
मेहदी हसन
- हसन इस टी-20 विश्व कप में बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे हैं। शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में, वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से बांग्लादेश के लिए महत्वपूर्ण होंगे। फैंटेसी 11 के लिए आप मेहदी हसन पर दांव खेल सकते हैं।

टॉप पिक- बॉलर्स
मुस्तफिजुर रहमान
- तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान AUS के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। इस वर्ल्ड कप में अभी तक 7 मैचों में 8 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। ऑस्ट्रेलियाई टॉप ऑर्डर को उनसे सावधान रहने की जरूरत रहेगी।

मिचेल स्टार्क- इस वर्ल्ड कप के तीन मैचों में स्टार्क ने चार विकेट चटकाए हैं। साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खिलाफ उनके खाते में 2-2 विकेट आए थे। स्टार्क अपनी गति के लिए जाने जाते हैं और बांग्लादेशी बल्लेबाजों के सामने चुनौती पेश कर सकते हैं।

मैच से जुड़े कुछ खास फैक्ट्स

  • इस मैच में डेविड वार्नर को कप्तान बनाया जा सकता है। उन्होंने इस वर्ल्ड कप के 3 मैचों में 135.59 के स्ट्राइक रेट के साथ 80 रन बनाए हैं।
  • एरोन फिंच ने BAN के खिलाफ एक ही टी-20 मैच खेला है और 71 रन बनाने में सफल रहे हैं।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
लिटन दास, डेविड वार्नर (कप्तान), महमूदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम, एरोन फिंच, ग्लेन मैक्सवेल (उपकप्तान), मेहदी हसन, मिचेल स्टार्क, तस्कीन अहमद, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड।

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
लिटन दास, डेविड वार्नर, महमूदुल्लाह, स्टीव स्मिथ, एरोन फिंच (उपकप्तान), मार्कस स्टोइनिस, मेहदी हसन, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, मुस्ताफिजुर रहमान (कप्तान), पैट कमिंस।