IND vs SCO फैंटेसी 11 गाइड:अश्विन को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, पिछले मैच में हिटमैन ने भी लगाई थी फिफ्टी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का 37वां मुकाबला भारत और स्कॉटलैंड के बीच दुबई में खेला जाएगा। स्कॉटलैंड सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, जबकि टीम इंडिया ने अपना पिछला मुकाबला जीतकर अभी भी अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन
अफगानिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

पिच रिपोर्ट
दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए कुछ खास नहीं मानी जाती। इस मैदान पर सुपर-12 के 9 मैच खेले गए हैं और आठ बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। इस मैच में भी दोनों टीमों की नजरें टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने पर रहेगी।

टॉप पिक- विकेटकीपर
ऋषभ पंत
- पंत ने पिछले कुछ समय से अपनी शानदार बल्लेबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया है। अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 13 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए थे। कीपिंग का जिम्मा भी उनके पास ही रहेगा। फैंटेसी 11 के लिए वे बढ़िया पसंद रहेंगे।

टॉप पिक- बैटर
रोहित शर्मा
- बतौर बल्लेबाज भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा अच्छी पसंद रहेंगे। AFG के खिलाफ उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए सिर्फ 47 गेंदों पर शानदार 74 रनों की पारी खेली थी। हिटमैन टीम के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं और स्कॉटलैंड के खिलाफ भी दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

कैलम मैकलियोड- स्कॉटलैंड की ओर से मैकलियोड पर दांव लगाया जा सकता है। मैकलियोड को पिछले कुछ मैचों में बढ़िया स्टार्ट मिला है, लेकिन वह उसे बड़ी पारी में नहीं बदल सके। इस मैच में स्कॉटलैंड की टीम को उनसे बड़ी पारी की आस रहेगी।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
क्रिस ग्रीव्स
- ग्रीव्स टी-20 विश्व कप में स्कॉटलैंड के लिए बल्ले और गेंद दोनों के साथ काफी प्रभावशाली रहे हैं। पिछले कुछ समय में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेग स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया है, ऐसे में ग्रीव्स मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

टॉप पिक- बॉलर्स
रविचंद्रन अश्विन
- पिछले मैच में चार सालों के लंबे इंतजार के बाद अश्विन की टी-20 इंटरनेशनल में जोरदार वापसी देखने को मिली थी। उन्होंने सिर्फ 14 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए थे। अश्विन काफी अनुभवी गेंदबाज हैं और वह इस मैच के लिए बढ़िया खिलाड़ी हो सकते हैं।

इस मैच से जुड़े कुछ फैक्ट्स

  • माइकल लीस्क इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में 163.79 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 95 रन बना चुके हैं।
  • जसप्रीत बुमराह ने इस वर्ल्ड कप के तीन मैचों में 3 विकेट चटकाए हैं।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
ऋषभ पंत, केएल राहुल, रोहित शर्मा (उपकप्तान), कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्से, रवींद्र जडेजा, माइकल लीस्क, मोहम्मद शमी, आर अश्विन (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, मार्क वॉट।