IND vs AFG फैंटेसी 11 गाइड:राहुल-राशिद पर लगाया जा सकता है दांव, भारत के पिछले मैच में भी सही हुई थी हमारी प्रिडिक्शन

अबुधाबीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का 32वां मुकाबला भारत और अफगानिस्तान के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने पिछले दोनों मैच हार चुकी है, जबकि अफगानिस्तान ने तीन में से दो मुकाबले जीते हैं। आज दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अबुधाबी के मैदान पर खेला जाएगा। अबुधाबी की पिच बल्लेबाजों को काफी मदद करने वाली है। यहां बल्लेबाजी के लिए आम तौर पर परिस्थितियां बहुत अच्छी होती हैं, लेकिन यहां की बांउड्री दुबई, शारजाह से काफी बड़ी है। ऐसे में गेंदबाज के लिए भी यहां बहुत कुछ है। टॉस जीतकर पीछा करना यहां एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

टॉप पिक- विकेटकीपर
ईशान किशन
- बतौर विकेटकीपर ईशान किशन पर दांव लगा सकते हैं। ईशान को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना का मौका मिला था, लेकिन बल्ले से वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। इस मैच में उनके कंधों पर दारोमदार रहेगा। बता दें कि, मैच में कीपिंग का जिम्मा बहुत हद तक ऋषभ पंत के पास रहेगा, लेकिन ईशान को विकेटकीपर की कैटेगरी में शामिल किया जा सकता है।

टॉप पिक- बैटर
केएल राहुल
- PAK और न्यूजीलैंड दोनों मैचों में राहुल का बल्ला एकदम खामोश नजर आया था, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल फैंस की पंसद हो सकते हैं। राहुल तेज गति से रन बनाने में माहिर हैं और बेहतर शुरुआत मिलने पर बड़ी पारी खेल सकते हैं।

हजरतुल्लाह जजई- अफगान टीम के ओपनर हजरतुल्लाह जजई पर सभी की नजरें रहेगी। जजई को टी-20 स्पेशलिस्ट माना जाता है और वह पावरप्ले में तेज तर्रार पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। इस वर्ल्ड कप की तीन पारियों में उन्होंने 124.19 के स्ट्राइक रेट के साथ 77 रन बनाए हैं। फैंटेसी के लिए वह बढ़िया पसंद हो सकते हैं।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
मोहम्मद नबी
- अफगान टीम के कप्तान मोहम्मद नबी गेंद और बल्ले के साथ मैच की तस्वीर बदलने में माहिर हैं। नबी मिडिल ऑर्डर में पारी को संभालने के साथ अंतिम ओवर्स में पॉवर हिट भी लगा सकते हैं। साथ ही गेंद के साथ भी वह विकेट चटकाने में माहिर और अपने कोटे के किफायती चार ओवर डाल सकते हैं। अभी तक 84 T-20I मैचों में नबी ने 1474 रन बनाने के साथ-साथ 73 विकेट भी चटकाए हैं।

टॉप पिक- बॉलर्स
जसप्रीत बुमराह
- न्यूजीलैंड के खिलाफ बुमराह को छोड़ दिया जाए तो एक भी भारतीय गेंदबाज विकेट हासिल नहीं कर सका था। बुमराह ने चार ओवर में 19 रन खर्च करते हुए कुल 2 विकेट चटकाए। PAK के खिलाफ भी उनके अलावा कोई भी भारतीय गेंदबाज लय में नजर नहीं आया था। अफगानिस्तान के खिलाफ भी उनसे दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी।

राशिद खान- अफगानिस्तान ने सुपर-12 के तीन में से दो मैच जीते हैं और दोनों में राशिद ने अहम भूमिका निभाई है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने 7 की बेहतरीन औसत और सिर्फ 4.74 की इकोनॉमी के साथ सात विकेट हासिल किए हैं। फैंटेसी 11 में उनको आसानी के साथ शामिल किया जा सकता है।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
ईशान किशन, मोहम्मद शहजाद, रोहित शर्मा, केएल राहुल (कप्तान), हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, राशिद खान (उपकप्तान), मुजीब उर रहमान।

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
मोहम्मद शहजाद (उपकप्तान), ऋषभ पंत, विराट कोहली, केएल राहुल, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद नबी, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, राशिद खान, नवीन उल हक।

नोट- IND vs NZ मैच की फैंटेसी-11 में हमने ईश सोढी को की-प्लेयर बताया था और उन्होंने रोहित और कोहली के विकेट लेकर 'मैन ऑफ द मैच' की अवॉर्ड जीता था।