कोहली के पास बाबर को पछाड़ने का मौका:आज विराट कर सकते हैं रिकॉर्ड्स की बारिश, विश्व विजेता कप्तान को भी छोड़ेंगे पीछे

दुबई7 महीने पहले

टी-20 WC में आज भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में खेलेगी। PAK के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए ये मैच 'करो या मरो' से कम नहीं रहने वाला है। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास एक नहीं बल्कि तीन बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौका रहेगा।

बाबर को पीछे छोड़ना का मौका
पिछले मैच में बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 51 रनों की पारी खेल बतौर कप्तान T-20I में 13वां अर्धशतक लगाकर विराट कोहली की बराबरी की थी। आज के मैच में कोहली अगर 50 रन बनाने में सफल रहे, तो वे एक बार फिर बाबर से आगे निकल जाएंगे। पिछले मैच में विराट ने भी 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे।

सैमी से निकलेंगे रेस में आगे
T-20I के 46 मैचों में कप्तानी करते हुए विराट कोहली ने कुल 27 मैच जीते हैं। आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर कोहली मैच जीतने में सफल रहते हैं तो T-20I में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दुनिया के 5वें कप्तान बन जाएंगे और अपनी कप्तानी में दो बार वेस्टइंडीज को T-20 वर्ल्ड कप जिताने वाले डैरेन सैमी (27) को पीछे छोड़ देंगे।

पूरा कर सकते हैं छक्कों का शतक
विराट कोहली ने अभी तक टी-20 इंटरनेशनल के 91 मैचों में 91 छक्के लगाएं हैं। आज कीवी टीम के खिलाफ अगर कोहली मैच में 9 छक्के लगाने में सफल रहे, तो इस फॉर्मेट में राष्ट्रीय टीम के लिए अपने छक्कों का शतक यानी 100 छक्के पूरे कर लेंगे। T-20I में 100 छक्के लगाने वाले कोहली दुनिया के 8वें और भारत के दूसरे खिलाड़ी होंगे। कोहली से पहले रोहित शर्मा 133 छक्के लगा चुके हैं।

खबरें और भी हैं...