टी-20 वर्ल्ड कप:पाकिस्तान के खिलाफ भिड़ंत से पहले 'मेंटर माही' बने थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट, लगा रहे बल्लेबाजों की क्लास

3 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ महा मुकाबले से पहले टीम इंडिया के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी एक्शन में आ गए हैं। धोनी टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जमकर तैयारी कराते नजर आ रहे हैं। BCCI ने सोशल मीडिया पर उनकी फोटो शेयर की है, जिसमें धोनी थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट के रूप में बल्लेबाजों को अभ्यास करा रहे हैं। अभ्यास के दौरान उन्होंने बल्लेबाजों की क्लास भी लगाई।

पंत को भी दिया था गुरुमंत्र
इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम जब आखिरी वार्म अप मैच खेल रही थी। उस समय धोनी बाउंड्री के बाहर ऋषभ पंत को विकेट कीपिंग से जुड़े टिप्स दे रहे थे। वो पंत को लगातार प्रैक्टिस करवाते देखे गए थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। दूसरे वार्म अप मैच में पंत नहीं खेल रहे थे। इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए ईशान किशन विकेट कीपिंग कर रहे थे। एक मेंटर के रूप में इस टी-20 विश्व कप में धोनी का रोल काफी अहम माना जा रहा है।

चौथी बार बनाया चेन्नई को चैंपियन
धोनी ने हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार IPL में चैंपियन बनाया था। इसके तुरंत बाद वो भारतीय टीम के साथ मेंटर के रूप में जुड़ गए। धोनी के संन्यास के बाद ऋषभ पंत को ही भविष्य का विकेटकीपर माना गया था, लेकिन कुछ दिन वह अपनी फॉर्म के कारण टीम से अंदर बाहर होते रहे, फिर इस खिलाड़ी ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन कर स्थाई रूप से टीम में जगह बना ली। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी से बहुत उम्मीदें हैं।

खबरें और भी हैं...