PAK vs AUS फैंटेसी 11 गाइड:वार्नर का दांव लगाकर हो सकते हैं मालामाल, पहले भी सही साबित हुई थी हमारी प्रिडिक्शन

दुबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दुबई में खेला जाएगा। PAK की टीम सुपर-12 के सभी पांच मैच जीतकर आ रही है, जबकि कंगारू टीम भी पांच में से चार मैच जीतने में सफल रही। सेमीफाइनल में दोनों ही टीमों से जोरदार प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
दुबई की पिच बल्लेबाजी के लिए कुछ खास नहीं मानी जाती। इस मैदान पर सुपर-12 के 11 मैच खेले गए हैं और 10 बार बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है। इस मैच में भी दोनों टीमों की नजरें टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने पर रहेगी।

टॉप पिक- विकेटकीपर
मोहम्मद रिजवान-
PAK ओपनर ने मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। पांच मैचों में वह अभी तक 71.33 की दमदार औसत के साथ कुल 214 रन बना चुके हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 79 और नामीबिया के खिलाफ 50 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी। रिजवान शुरुआत में स्ट्राइक रोटेट करते हैं और बाद में नजरें जमाने के बाद तेजी से रन बनाते हैं। इस मैच में रिजवान फैंटेसी 11 के लिए बढ़िया पसंद रहेंगे।

इस टूर्नामेंट में अभी तक का प्रदर्शन
इस टूर्नामेंट में अभी तक का प्रदर्शन

टॉप पिक- बैटर
डेविड वार्नर-
ऑस्ट्रेलियाई स्टार ओपनर डेविड वार्नर फॉर्म में वापसी कर चुके हैं और टीम को सेमीफाइल का टिकट दिलाने में उनका बड़ा योगदान रहा। पिछले मैच में उनके बल्ले से वेस्टइंडीज के खिलाफ 56 गेंदों पर नाबाद 89 रन देखने को मिले थे। साथ ही PAK के खिलाफ भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ 15 पारियों में वार्नर ने लगभग 136 के स्ट्राइक रेट के साथ 348 रन बनाए हैं।

बाबर आजम- PAK कैप्टन बाबर आजम का बल्ला लगातार आग उगला रहा है। टूर्नामेंट के पांच मैचों में उन्होंने 66 की शानदार औसत के साथ कुल 264 रन बनाए हैं और अभी तक टॉप स्कोरर हैं। बाबर भले ही तेजी से रन बनाने में सक्षम न हो, लेकिन संयम बैटिंग करते हुए बड़ी पारियां खेलने में माहिर हैं। वह एक विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और आप उन्हें अपनी फैंटेसी टीम में रख सकते।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
मिचेल मार्श-
मार्श ने पिछले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 32 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली थी। मार्श नंबर 3 पर बैटिंग करने के अलावा गेंद के साथ भी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। अभी तक 34 T-20I मैचों में उन्होंने 780 रन बनाने के साथ-साथ 15 विकेट भी चटकाए हैं।

टॉप पिक- बॉलर्स
शाहीन अफरीदी-
PAK को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में शाहीन का बड़ा हाथ रहा। अफरीदी इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं और नई गेंद के साथ तो उनकी गेंदबाजी देखते ही बनती है। पांच मैचों में वह 22.33 की औसत के साथ 6 विकेट ले चुके हैं। फैंटेसी 11 में शाहीन अफरीदी बढ़िया पसंद रहेंगे।

एडम जम्पा- बॉलिंग में जम्पा सभी के लिए पहली चॉइस रहेंगे। अभी तक पांच मैचों में जम्पा ने 9.91 की औसत के साथ 11 विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और PAK को उनसे सावधान रहने की जरूरत रहेगी।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
मोहम्मद रिजवान, डेविड वार्नर (कप्तान), शोएब मलिक, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ, मिचेल मार्श, मोहम्मद हफीज, जोश हेजलवुड, शाहीन अफरीदी (उपकप्तान), एडम जम्पा, हारिस रउफ

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), डेविड वार्नर, एरोन फिंच, फखर जमान, बाबर आजम, मिचेल मार्श, मोहम्मद हफीज, एडम जम्पा (कप्तान), मिचेल स्टार्क, शाहीन अफरीदी, हसन अली

Note- वेस्टइंडीज के खिलाफ हमने जम्पा को कप्तान बनाया था और उन्होंने 2 विकेट झटके थे। साथ ही दोनों फैंटेसी टीम में हमने डेविड वार्नर को भी जगह दी थी और वह फिफ्टी बनाने में कामयाब हुए थे।

खबरें और भी हैं...