SA vs BAN फैंटेसी 11 गाइड:क्विंटन डिकॉक को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा; मेहदी हसन होंगे की-प्लेयर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा। बांग्लादेश लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है, जबकि अफ्रीकी टीम ने अपने शानदार खेल से सभी को खासा प्रभावित किया है। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला अबुधाबी के मैदान पर खेला जाएगा। अबुधाबी की पिच बल्लेबाजों को काफी मदद करने वाली है। यहां बल्लेबाजी के लिए आम तौर पर परिस्थितियां बहुत अच्छी होती हैं, लेकिन यहां की बांउड्री दुबई, शारजाह से काफी बड़ी है। ऐसे में गेंदबाज के लिए भी यहां बहुत कुछ है। टॉस जीतकर पीछा करना यहां एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

टॉप पिक- विकेटकीपर
क्विंटन डिकॉक-
डिकॉक अनुभवी खिलाड़ी हैं और पावर प्ले में टीम को जोरदार शुरुआत दिला सकते हैं। हालांकि, इस टूर्नामेंट में अभी तक वो कुछ खास रंग में नजर नहीं आए हैं, लेकिन इतने बड़े खिलाड़ी को आप नजरअंदाज नहीं कर सकते। फैंटेसी 11 के लिए क्विंटन बढ़िया पसंद हो सकते हैं।

टॉप पिक- बैटर
डेविड मिलर
- श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में मिलर ने शानदार बैटिंग करते हुए यह बता दिया था कि क्यों उनको टी-20 क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने मैच जिताऊ पारी खेलते हुए मात्र 13 गेंदों पर नाबाद 23 रन बनाए थे। इस बार फैंटेसी टीम में वह अच्छे पॉइंट्स दिला सकते हैं।

मुशफिकुर रहीम- रहीम ने BAN के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति में उनके ऊपर बढ़िया प्रदर्शन का दबाव रहेगा। इस मैच में उनको तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अभी तक 97 T-20I मैचों में 115.64 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 1464 रन बनाए हैं।

डिकॉक का टी-20 इंटरनेशनल करियर
डिकॉक का टी-20 इंटरनेशनल करियर

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
मेहदी हसन
- बतौर ऑलराउंडर बांग्लादेश के मेहदी हसन फैंटेसी टीम के लिए बढ़िया पंसद हो सकते हैं। हसन गेंद के साथ किफायती चार ओवर फेंक सकते हैं। साथ ही निचले क्रम पर टीम के लिए तेज तर्रार पारी भी खेल सकते हैं। रहीम की तरह उनके कंधों पर भी शाकिब की गैरमौजूदगी के चलते मैच में अच्छा प्रदर्शन करना का बड़ा दारोमदार रहेगा।

टॉप पिक- बॉलर्स
एनरिक नोर्त्या
- गेंद के साथ एनरिक नोर्त्या एक बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। वह BAN के बल्लेबाजों को अपनी अतिरिक्त गति से परेशान कर सकते हैं। इस वर्ल्ड कप तीन मैचों में अभी तक उन्होंने 12.40 की शानदार औसत के साथ कुल 5 विकेट चटकाए हैं।

मुस्तफिजुर रहमान- अनुभवी तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। इस वर्ल्ड कप में अभी तक 6 मैचों में 8 विकेट अपनी झोली में डाले हैं। इस मैच में रहमान के शुरुआती ओवर्स बड़े कारगर साबित हो सकते हैं।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
क्विंटन डिकॉक (उपकप्तान), महमूदुल्लाह, मुश्फिकर रहीम, नईम शेख, रैसी वान डेर डुसेन, एडेन मार्करम (कप्तान), मेहदी हसन, केशव महाराज, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा।

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11

क्विंटन डिकॉक (कप्तान), मुश्फिकर रहीम, तेंबा बाउमा, रैसी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, एडेन मार्करम, मेहदी हसन (उपकप्तान), केशव महाराज, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, एनरिक नोर्त्या।