टी-20 वर्ल्ड कप:आयरलैंड के बल्लेबाज सिमी सिंह एक गेंद पर तीन बार आउट होने से बचे; नामीबिया ने किया उलटफेर

एक महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड और नामीबिया के बीच खेले गए मैच में भारतीय मूल के बल्लेबाज सिमी सिंह एक ही गेंद पर तीन बार रन आउट होने से बचे। दरअसल आयरलैंड की पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर नामीबिया के डेविड वीजे गेंदबाजी कर रहे थे, वहीं स्ट्राइक पर सिमी सिंह थे। उन्होंने वीजे की गेंद को हिट किया और रन लेने के लिए दौड़े। वीजे ने तेजी से गेंद स्‍टंप की तरफ फेंकी, मगर विकेटकीपर गेंद को पकड़ नहीं पाया और गेंद बाउंड्री की तरफ जाने लगी।

तभी दूसरे फील्‍डर ने गेंद को फिर से विकेटकीपर की तरफ फेंका। एक बार फिर विकेटकीपर से गेंद छूट गई और सिमी को दूसरी बार जीवनदान मिला। वहीं सिमी एक बार फिर एक रन के लिए दौड़ पड़े। विकेटकीपर ने गेंद छूटने के बाद गेंद दूसरी तरफ फेंकी, लेकिन वहां मौजूद फील्डर ने एक बार फिर सिमी को आउट करने का मौका गंवा दिया।

नामीबिया ने किया उलटफेर
नामीबिया ने सुपर-12 के लिए टीम इंडिया के ग्रुप में जगह बना ली है, जबकि आयरलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए आयरलैंड ने 125/8 का स्कोर बनाया। टीम के लिए ओपनर पॉल स्टर्लिंग ने 38 रनों की पारी खेली, वहीं नामीबिया के लिए जॉन फ्रिलिंक 3 विकेट लेने में सफल रहे।

126 रनों के टारगेट को नामीबिया ने 18.3 ओवर के खेल में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। टीम की जीत में कप्तान गेरहार्ड इरास्मस ने 53 रनों की नाबाद पारी खेली। आयरलैंड के लिए कर्टिस कैंफर ने 2 विकेट हासिल किए।

भारत के ग्रुप में नामीबिया
नामीबिया के क्वालिफायर राउंड के तीन मैचों में ये दूसरी जीत रही। हालांकि इस ग्रुप से आयरलैंड को सुपर-12 में पहुंचने के लिए फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन नामीबिया ने बड़ा उलटफेर करते हुए टूर्नामेंट में आगे क्वालिफाई किया। जीत के साथ ही नामीबिया ने चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर-12 में भारत के ग्रुप में जगह बना ली है। इस ग्रुप में पहले स्थान पर श्रीलंका की टीम है जो टेबल टॉपर होने के चलते पहले ही सुपर-12 में पहुंच चुकी है।

खबरें और भी हैं...