AUS vs WI फैंटेसी 11 गाइड:एडम जम्पा को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, लेविस भी दिला सकते हैं पॉइंट्स

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC में आज टूर्नामेंट का 38वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है और टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच जीतकर विदाई लेना चाहेगी। वहीं, AUS की नजरें इस मैच को जीतकर टॉप-4 के लिए अपनी स्थिति मजबूत करने पर रहेगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
पिच थोड़ी धीमी है, हालांकि बल्लेबाजों को शुरुआत में मदद मिल सकती है। नई गेंद से तेज गेंदबाजों के लिए कुछ हलचल देखने को मिलेगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, स्पिनर खेल में आएंगे, जिससे बल्ले और गेंद के बीच एक समान मुकाबला होगा। दोनों टीमें टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश करेंगी। इस मैदान पर औसत स्कोर 160 रहेगा।

टॉप पिक- विकेटकीपर
निकोलस पूरन- पिछले दो मैचों में पूरन ने वेस्टइंडीज के लिए बल्ले से अच्छा योगदान दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 40 और श्रीलंका के खिलाफ 46 रनों की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वह बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब रहेंगे।

टॉप पिक- बैटर
एरोन फिंच
- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच अभी तक इस वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी के अलावा बल्ले से भी प्रभावित किया है। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 23 गेंदों पर 37, इंग्लैंड के खिलाफ 49 गेंदों में 44 और बांग्लादेश के खिलाफ 20 गेंदों पर 40 रन बनाए थे। ऐसे में फिंच फैंटेसी 11 के लिए बढ़िया पसंद हो सकते हैं।

एविन लेविस- वेस्टइंडीज के ओपनर लेविस पर सभी की नजरें बनी रहेंगी। वह पहली गेंद से बड़ा शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। लेविस एक तेज तर्रार बल्लेबाज हैं और अभी तक टी-20 इंटरनेशनल के 47 मैचों में 157.89 के स्ट्राइक रेट के साथ 1380 रन बना चुके हैं।

टॉप पिक- ऑलराउंडर्स
ड्वेन ब्रावो
- भले ही इस टूर्नामेंट में ड्वेन ब्रावो ने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन न किया हो, लेकिन उनको अनुभव टीम के काम आ सकता है। ब्रावो टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी हैं और AUS के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभा सकते हैं। ब्रावो का ये आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच भी होगा।

टॉप पिक- बॉलर्स
एडम जम्पा
- बॉलिंग में जम्पा सभी के लिए पहली चॉइस रहेंगे। अभी तक चार मैचों में जम्पा ने 9 से भी कम की औसत के साथ 10 विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और WI को उनसे सावधान रहने की जरूरत रहेगी।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
निकोलस पूरन, डेविड वार्नर, एरोन फिंच, एविन लेविस, शिमरोन हेयमायर, ग्लेन मैक्सवेल, ड्वेन ब्रावो, जेसन होल्डर (उपकप्तान), रवि रामपॉल, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा (कप्तान)।

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
निकोलस पूरन, स्टीव स्मिथ, एरोन फिंच, एविन लेविस (कप्तान), शिमरोन हेयमायर, किरोन पोलार्ड, जेसन होल्डर, ग्लेन मैक्सवेल (उपकप्तान), रवि रामपॉल,मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस।