WI vs SA फैंटेसी-11 गाइड:तबरेज शम्सी को कप्तान बनाकर हो सकता है फायदा, वेस्टइंडीज के अकील होसेन दिला सकते हैं ज्यादा पॉइंट्स

दुबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 वर्ल्ड कप में आज टूर्नामेंट का 18वां मुकाबला वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच दुबई में खेला जाएगा। वेस्टइंडीज को अपने पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 6 विकेट और साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों की नजरें इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर टूर्नामेंट में जीत का खाता खोलने पर रहेंगी। चलिए जानने की कोशिश करते हैं कि इस मैच में फैंटेसी-11 के लिहाज से कौन-कौन से खिलाड़ी अहम हो सकते हैं।

पिच रिपोर्ट
दुबई की पिचों में पिछले कुछ सालों में ज्यादा बदलाव नहीं आया है। कुछ पिचें धीमी रही हैं, जबकि कुछ ने तेज गेंदबाजों की मदद की है। इस मैदान पर औसत स्कोर 150-160 के बीच रहा है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा गेंद बल्ले पर बेहतर तरीके से आएगी और बल्लेबाजों के लिए गैप ढूंढना महत्वपूर्ण होगा। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के यहां मैच जीतने की संभावना अधिक होगी और इसलिए पहले गेंदबाजी करना एक अच्छा विकल्प है।

टॉप पिक - विकेटकीपर
बतौर विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक को शामिल किया जा सकता है। डिकॉक अनुभवी खिलाड़ी हैं और पावर प्ले में टीम को जोरदार शुरुआत दिलाने के लिए जाने जाते हैं। अभी तक खेले 58 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में उन्होंने 135.66 के स्ट्राइक रेट के साथ 1,765 रन बनाए हैं।

टॉप पिक - बैटर
एडेन मार्करम
- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में मार्करम एकमात्र अफ्रीकी खिलाड़ी थे, जिनके बल्ले से 30+ का स्कोर देखने को मिला था। उन्होंने 36 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए थे। एडेन मार्करम कमाल की फॉर्म में हैं और मैच में पॉइंट्स दिला सकते हैं। साथ ही बतौर फील्डर भी वह टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं।

एविन लेविस- वेस्टइंडीज के ओपनर लेविस पहली गेंद से बड़ा शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने छक्का लगाकर ही अपना खाता खोला था। वह एक तेजतर्रार बल्लेबाज हैं और अपनी फैंटेसी टीम में उनको आसानी से मौका दे सकते हैं।

टॉप पिक - ऑलराउंडर्स
आंद्रे रसेल
- टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल अहम साबित हो सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ वह 0 पर आउट हो गए थे, लेकिन इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहेंगे। इंटरनेशनल टी-20 में उनके नाम पर 716 रन और 36 विकेट दर्ज हैं।

टॉप पिक - बॉलर्स
एनरिक नोर्त्या
- साउथ अफ्रीका के लिए गेंद के साथ नोर्त्या एक बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। अपनी अतिरिक्त गति से वह बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए जाने जाते हैं। अभी तक खेले 12 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में उन्होंने 28.27 की औसत 11 विकेट चटकाए हैं।

अकील होसेन- इंग्लैंड के खिलाफ लो स्कोरिंग मुकाबले में अकील ने 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे और एक बेहतरीन कैच भी पकड़ा था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनसे दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी। होसेन को फैंटेसी 11 की हिस्सा बनाया जा सकता है।

तबरेज शम्सी- फैंटेसी 11 के लिए मैच में इनको कप्तान बनाया जा सकता है। इस साल शम्सी 18 टी-20 मैचों में 13.17 की औसत के साथ कुल 29 विकेट ले चुके हैं और शानदार लय में भी हैं।

मेगा लीग के लिए फैंटेसी 11
क्विंटन डिकॉक (उपकप्तान), लेंडल सिमंस, एविन लेविस, रासी वैन डेर डूसन, एडेन मार्करम, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, किरोन पोलार्ड, रवि रामपॉल, एनरिक नोर्त्या, तबरेज शम्सी (कप्तान)।

शॉर्ट लीग के लिए फैंटेसी 11
क्विंटन डिकॉक, शिमरोन हेटमायर, एविन लेविस, रासी वैन डेर डूसन, एडेन मार्करम (कप्तान), ड्वेन ब्रावो (उपकप्तान), किरोन पोलार्ड, अकील होसेन, रवि रामपॉल, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।