2022 टी-20 वर्ल्ड जीतने का फॉर्मूला सहवाग के पास:वीरू ने उन पांच खिलाड़ियों के नाम बताए जो टीम इंडिया को विश्व विजेता बना सकते हैं

एक महीने पहले

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के उन पांच युवा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जिन्हें 2022 वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जाना चाहिए। सहवाग का मानना है कि अगर इन खिलाड़ियों पर एक साल काम किया गया तो ये अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए कमाल का प्रदर्शन करेंगे और हम वर्ल्ड कप जीत भी सकते हैं।

सहवाग ने अपने शो 'वीरूगीरी' पर कहा, 'ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर को अगले वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जाना चाहिए और इनको मौका मिलना चाहिए, क्योंकि ये खिलाड़ी टीम इंडिया के भविष्य हैं।

अगर इन पर काम किया गया तो ये टीम को वर्ल्ड कप में जीत भी दिला सकते हैं। इन खिलाड़ियों के लिए बाकी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है ताकि ये प्लेयर्स घरेलू टी-20 सीरीज में खेल सकें और अनुभव हासिल करके खुद को अगले विश्व कप के लिए तैयार कर पाएं।'

वर्ल्ड कप के पिछले दो मैचों में केएल राहुल ने कमाल की बल्लेबाजी की है।
वर्ल्ड कप के पिछले दो मैचों में केएल राहुल ने कमाल की बल्लेबाजी की है।

केएल राहुल बन सकते हैं न्यूजीलैंड सीरीज में कप्तान
बता दें, केएल राहुल, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव अभी खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा हैं। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि इस सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है।

टीम इंडिया का प्रदर्शन नहीं रहा है खास
इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। टीम इंडिया को अपने पहले दोनों मैचों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसके बाद टीम इंडिया को दूसरे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

हालांकि, आखिरी दो मैचों में भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की है। लेकिन टीम को अभी भी अफगानिस्तान के लिए दुआ करनी होगी। अगर अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराए तभी टीम इंडिया के सेमीफाइनल में जाने के चांस बनेंगे।