कोहली की कप्तानी में आज भी जीतेगी टीम इंडिया?:NZ के खिलाफ T-20 में बतौर कप्तान 4 साल से नहीं हारे विराट, बल्ले से भी किया शानदार प्रदर्शन

7 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें अपना पिछला मुकाबला पाकिस्तान से हार कर आ रही हैं और सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दोनों के लिए ये मैच काफी अहम होगा। हालांकि आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो भारतीय टीम की आज के मैच में जीत पहले से पक्की नजर आ रही है।

कप्तानी में विराट रिकॉर्ड
दरअसल, टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें 6 में जीत दर्ज की है, जबकि सिर्फ एक मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। बतौर कप्तान विराट ने NZ के खिलाफ पहला मुकाबला 2017 में खेला था। उस समय न्यूजीलैंड भारत दौरे पर आई थी और तीन T-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत ने 53 रन और आखिरी मुकाबला 6 रन से जीता था। दूसरे मैच में भारत को कीवी टीम के खिलाफ 40 रनों से हार मिली थी।

2020 में जीते चार मैच
पिछले साल कोहली ने कीवी दौरे पर बतौर कप्तान चार T-20 मैच खेले थे और सभी में जीत हासिल की थी। ऑकलैंड में खेले गए पहले दो मैच टीम इंडिया ने 6 और 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किए थे जबकि तीसरा और चौथा मुकाबला टाई होने के बाद सुपर ओवर में जीता था।

बल्ले से भी किया शानदार प्रदर्शन
कप्तान के रूप में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली ने बल्ले से भी सभी को खासा प्रभावित किया है। सात पारियों में उन्होंने लगभग 35 की औसत के साथ 209 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 फिफ्टी भी देखने को मिली है। PAK के खिलाफ कोहली ने फॉर्म में वापसी करते हुए 49 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली थी। विराट से इस बार भी टीम को दमदार प्रदर्शन की आस रहेगी।

खबरें और भी हैं...