बुमराह का कमाल:टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज; सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने में भी आगे

एक महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में शुक्रवार को भारतीय टीम ने स्कॉटलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 85 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने 6.3 ओवर में 2 विकेट नुकसान पर ही टारगेट हासिल कर लिया। इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3.4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने 1 मेडन ओवर भी फेंका।

बुमराह ने इस मैच में दो रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। वे टी-20 इंटरनेशनल में भारत के सफलतम बॉलर बन गए हैं। वहीं टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन फेंकने का रिकॉर्ड भी उन्होंने अपने नाम कर लिया है।

टी-20 इंटरनेशनल में बुमराह के 64 विकेट
बुमराह के टी-20 इंटरनेशनल में कुल 64 विकेट हो गए हैं, जो किसी भी भारतीय बॉलर से ज्यादा हैं। उन्होंने 63 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहज को पीछे छोड़ दिया है। तीसरे नंबर पर 55 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन हैं। भुवनेश्वर कुमार के 50 और रविंद्र जडेजा के 43 विकेट हैं।

श्रीलंका के नुवान कुलासेखरा से आगे निकले
बुमराह ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबले में अपने नाम एक रिकॉर्ड और किया है। अब वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने वाले बॉलर भी बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के नुवान कुलासेखरा को पीछे छोड़ दिया है। कुलासेखरा ने 58 मैच में 6 मेडन फेके हैं, जबकि बुमराह के 54 मैच में 8 मेडन ओवर हो गए हैं।

टीम इंडिया ने शानदार तरीके से चेज किया
टारगेट का पीछा करते हुए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 30 गेंदों पर 70 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 30 रन बनाए, जबकि राहुल के बल्ले से मात्र 19 गेंदों पर 50 रनों की पारी देखने को मिली। रोहित का विकेट ब्रैडली व्हील और राहुल का मार्क वॉट के खाते में आया। भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 6.3 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया।