पाकिस्तान Vs नामीबिया:लगातार चौथी जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा PAK, नामीबिया को 45 रनों से हराया

अबुधाबीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

टी-20 WC के 31वें मुकाबले में पाकिस्तान ने नामीबिया को 45 रनों से हराया। जीत के साथ बाबर एंड कंपनी ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 189/5 का स्कोर बनाया। बाबर आजम (70) और मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 रन बनाए। नामीबिया के लिए डेविड विसे और रूबेन ट्रम्पेलमैन ने 1-1 विकेट लिया। मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

190 रनों के जवाब में नामीबिया 144/5 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। टीम के लिए डेविड विसे ने नाबाद 43 और क्रेग विलियम ने 40 रन बनाए। PAK की ओर से हसन अली, हारिस रउफ, शादाब खान और इमाद वसीम के खाते में 1-1 विकेट आया।

  • पाकिस्तान की UAE के मैदानों पर ये लगातार 15वीं जीत रही।
  • नाबाद 79 रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
  • बाबर आजम (70) बतौर कप्तान ये उनका T-20I में 14वां 50+ स्कोर रहा।
  • बाबर-रिजवान ने 5वीं बार T-20I में शतकीय साझेदारी निभाई, जो इस फॉर्मेट में किसी भी जोड़ी द्वारा बनाया गया एक रिकॉर्ड है।
  • PAK की टीम 5वीं बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची।

PAK ने लगाया जीत का चौका
मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान की ये लगातार चौथी जीत रही। इंग्लैंड के बाद इस वर्ल्ड के टॉप-4 में क्वालिफाई करने वाली PAK दूसरी टीम है। वहीं, नामीबिया की ये लगातार दूसरी हार है और टीम 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है।

फिर चली PAK की ओपनिंग जोड़ी
पाकिस्तान की जीत में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बड़ी भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 86 गेंदों पर 114 रनों की पार्टनरशिप निभाई। बाबर ने मौजूदा टूर्नामेंट में तीसरी और रिजवान ने दूसरी बार 50+ का स्कोर बनाया। इन दोनों के अलावा पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने भी फॉर्म में वापसी के संकेत देते हुए सिर्फ 16 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए।