जडेजा ने चीते की तरह छलांग मारकर गेंद को झपटा:हर कोई रह गया हैरान, वायरल हुआ VIDEO

3 महीने पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत का सामना अफगानिस्तान से था। इस मैच में टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाया और टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में रवींद्र जडेजा चीते की तरह छलांग मारकर गेंद पर झपट्टा मारते नजर आ रहे हैं। वो कैच को पकड़ जोरदार अपील करते हैं।

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को भी लगता है कि ये कैच हो गया है और वो जडेजा के साथ जश्न मनाने लगते हैं। ICC ने जडेजा की इस अद्भुत फील्डिंग का वीडियो भी शेयर किया है।

हालांकि, रवींद्र के इस कमाल के प्रयास के बाद भी थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज को आउट नहीं दिया। उनका मानना था गेंद जमीन को हल्की सी छू रही है। अंपायर के इस फैसले से विराट कोहली और जडेजा खुश नजर नहीं आए, लेकिन जडेजा के इस प्रयास को देखकर हर कोई हैरान रह गया।

मैच में क्या हुआ?

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद आखिरकार भारती ने टी-20 वर्ल्ड कप में जीत का खाता खोल ही लिया। टूर्नामेंट के 33वें मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया। टॉस हारकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और 20 ओवरों में 210/2 का स्कोर बनाया। रोहित शर्मा ने (74) और केएल राहुल ने (69) रनों की शानदार पारी खेली।

210 रनों के जवाब में अफगानिस्तान 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी और मुकाबला बड़े अंतर से हार गई। टीम के लिए करीम जनत ने 42 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत की ओर से मोहम्मद शमी के खाते में 3 विकेट आए।